Friday, March 29, 2024
Advertisement

अगले 3 सालों में 2,500 इंजीनियरों को भर्ती करेगा सैमसंग

अगले तीन सालों में अपने शोध और विकास केंद्र में भारत में 2,500 इंजीनियरों की भर्ती करने की प्रतिबद्धता के तहत सैमसंग इस साल देश के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों -आईआईटी संस्थानों, एनआईटी संस्थानों और आईआईआईटी संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी।

India TV Tech Desk Edited by: India TV Tech Desk
Published on: February 01, 2018 13:28 IST

Samsung will recruit 2,500 engineers in next 3 years- India TV Hindi
Samsung will recruit 2,500 engineers in next 3 years

नई दिल्ली: अगले तीन सालों में अपने शोध और विकास केंद्र में भारत में 2,500 इंजीनियरों की भर्ती करने की प्रतिबद्धता के तहत सैमसंग इस साल देश के शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों -आईआईटी संस्थानों, एनआईटी संस्थानों और आईआईआईटी संस्थानों से 1,000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी। नए जमाने के डोमेन जैसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), मशीन लर्निग (एमएल), बायोमेट्रिक्स, नेचुरल लैंगुवेज प्रोसेसिंग (एनएलपी), संवर्धित वास्तविकता (एआर) और नेटवर्क्‍स (5जी समेत) के विकास के लिए सैमसंग इस साल आईआईटी संस्थानों से 300 छात्रों की भर्ती करेगी।

कंपनी अन्य संस्थानों के साथ आईआईटी-बम्बई से 35 छात्रों, आईआईटी-दिल्ली से 32 छात्रों, आईआईटी-मद्रास से 22 छात्रों, आईआईटी-गुवाहाटी से 45 छात्रों और आईआईटी-खड़कपुर से 29 छात्रों की भर्ती करेगी। सैमसंग इंडिया के तीन शोध व विकास केंद्र हैं, जो बेंगलुरू, नोएडा और दिल्ली में स्थित हैं। सैमसंग आरएंडडी संस्थान भारत के प्रबंध निदेशक और सैमसंग के वैश्विक वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपेश शाह ने एक बयान में कहा, "सैमसंग भारत में आरएंडडी को लेकर बेहद आशावान है और आरएंडडी पर जोर देने से सैमसंग को भारतीय बाजार में शीर्ष पर बने रहने में मदद मिलेगी। भारत में कंपनी के तीन आरएंडडी केंद्र कई अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर काम कर रहे हैं।"

आईआईटी संस्थानों और एनआईटी संस्थानों के अलावा सैमसंग कई अन्य प्रमुख संस्थानों से भी प्रतिभाओं की भर्ती करेगी, जिसमें दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, बिट्स पिलानी, मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी, आईआईआईटी संस्थान समेत अन्य शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement