Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यह कार नहीं बल्कि 4 पहियों वाली एक साइकिल है, देखें वीडियो

क्या आपने कभी चार पहियों वाली ऐसी साइकिल की कल्पना की है जो दिखने में बिल्कुल कार जैसी हो?...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2018 15:44 IST
PodRide is the 4wheel ebike that looks like a car | http://mypodride.com/- India TV Hindi
PodRide is the 4wheel ebike that looks like a car | http://mypodride.com/

नई दिल्ली: क्या आपने कभी चार पहियों वाली ऐसी साइकिल की कल्पना की है जो दिखने में बिल्कुल कार जैसी हो? ऐसी साइकिल हो तो कितना अच्छा हो। आप किसी भी तरह के मौसम में बाहर निकल सकते हैं, और खुद के साथ-साथ अपने सामान को भी गर्मी, सर्दी और बरसात से बचा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसी साइकिल बनाई जा चुकी है, और इसे नाम दिया गया है 'PodRide' का। आप इस साइकिल को किसी भी मौसम में इत्मीनान से लेकर निकल सकते हैं।

इस कारनुमा साइकिल में सामान रखने के लिए भी अच्छी खासी जगह दी गई है। इसके निर्माता ने इसमें एक बच्चे के बैठने की जगह की भी व्यवस्था की है और अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है। 70 किलोग्राम वजनी इस साइकिल की लंबाई 196 सेंटीमीटर, चौड़ाई 75 सेंटीमीटर और ऊंचाई 144 सेंटीमीटर है, जबकि इसकी सीट 50 सेंटीमीटर ऊंची है। इस साइकिल में 250W का मिड-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाया गया है जो साइकिल के 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार तक पहुंचते ही बंद हो जाता है। इसके बाद साइकिल सवार चाहे तो पैडल मारकल और भी ज्यादा गति हासिल कर सकता है, लेकिन बगैर मोटर के।


इस मोटर को एक बार चार्ज करने पर यह आराम से 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। हालांकि इसके निर्माता का कहना है कि मोटर की क्षमता बढ़ाने पर भी काम किया जा रहा है। इस साइकिल में इन सब चीजों के अलावा LED हेडलैम्प, इंडिकेटर और ब्रेक लाइट की भी सुविधा दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement