1. You Are At:
  2. होम
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. इस 'गुमनाम' कार ने बुगाती से छीन लिया दुनिया की सबसे तेज कार का खिताब

इस 'गुमनाम' कार ने बुगाती से छीन लिया दुनिया की सबसे तेज कार का खिताब

इस कार ने बुगाती की वेरॉन सुपर स्पोर्ट कार द्वारा बनाया गया सबसे तेज गति का रिकॉर्ड तोड़ दिया। बुगाती वेरॉन सुपर स्पोर्ट्स लगभग 431 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ी थी...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:04 Dec 2017, 2:44 PM IST]
Koenigsegg Agera RS- Khabar IndiaTV
Koenigsegg Agera RS

लंदन: स्वीडन की कंपनी कॉनिग्सेग के बारे में अपने देश में कम ही लोग जानते हैं, लेकिन यूरोप में यह एक जाना-माना नाम है। यह कंपनी दुनिया की कुछ सबसे तेज कारें बनाने के लिए मशहूर है। अब इस कंपनी की एक कार को दुनिया की सबसे तेज कार का तमगा हासिल हुआ है। इस कार का नाम है Koenigsegg Agera RS। इस कार ने बुगाती की वेरॉन सुपर स्पोर्ट कार द्वारा बनाया गया सबसे तेज गति का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दिनों Koenigsegg Agera RS ने 447 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ ली, जबकि बुगाटी वेरॉन सुपर स्पोर्ट्स लगभग 431 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ी थी। इस तरह Koenigsegg Agera RS ने Bugatti Veyron Super Sport से दुनिया की सबसे तेज प्रॉडक्शन कार का खिताब छीन लिया। इस कार के बारे में बात करें तो यह 4293 mm लंबी, 2050 mm और 1120 mm ऊंची है। इस कार का वीलबेस 2662 mm है और इसका फ्यूल टैंक 82 लीटर का है।

Bugatti Veyron Super Sport

Bugatti Veyron Super Sport

इस कार को ताकत इसके ट्विन टर्बो एल्यूमिनियम 5.0 लीटर वी8 इंजन से मिलती है। यह इंजन 1280Nm तक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। इस कार में 7-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। यह एक टू-सीटर कार है और इसका हार्ड टॉप रिमूवेबल है। यानी कि अगर आप चाहें तो कार की छत खुली रख सकते हैं। इस कार में तमाम सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद हैं जो इसे एक बेहतरीन गाड़ी बनाते हैं। इस कार की कीमत भारतीय रुपये में लगभग 27 करोड़ बैठती है।

Promoted Content
auto-expo