Friday, March 29, 2024
Advertisement

जल्द ही सड़कों पर उतरेगी होंडा की यह खूबसूरत मोटरसाइकिल, जानें कीमत!

दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबिल्स कंपनियों में से एक होंडा ने अपनी मंकी मोटरसाइकिल का प्रॉडक्शन दोबारा चालू कर दिया है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2018 18:59 IST
Honda Monkey bike returns with a 125cc motor- India TV Hindi
Honda Monkey bike returns with a 125cc motor

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबिल्स कंपनियों में से एक होंडा ने अपनी मंकी मोटरसाइकिल का प्रॉडक्शन दोबारा चालू कर दिया है। कंपनी ने घटते डिमांड और नए एमिशन नियमों के मुताबिक न होने के चलते इसका प्रॉडक्शन पिछले साल बंद कर दिया था। हालांकि यह बाइक अपने लुक्स के चलते लोगों के बीच काफी पॉप्युलर भी हुई थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसकी डिमांड उतनी नहीं हो पाई जितनी कंपनी को उम्मीद थी। कंपनी ने अपनी जापानी वेबसाइट पर इस बाइक का नया लुक भी दिखा दिया है।

इसके स्पेक्स की बात करें तो होंडा मंकी मोटरसाइकिल में 125सीसी का इंजन लगा हुआ है जिससे 7,000 आरपीएम पर 9.3 बीएचपी पावर और 5250 आरपीएम पर 11 एनएम पीक टॉर्क पैदा होती है। इसके इंजन को फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस किया गया है। मंकी मोटरसाइकिल में 5.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। बाइक का इंजन 107 किलोग्राम है। इस बाइक की खासियतों में इसका एंटि-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम से लैस होना भी माना जाता है।

बाइक की अन्य खासियतों की बात करें तो यह LED लाइक और गोल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस है। होंडा मंकी मोटरसाइकिल को 3 रंगों में लॉन्च किए जाने की खबर है। होंडा ने बताया है कि इस बाइक का माइलेज 67.1 किलोमीटर प्रति लीटर होगा। अब आते हैं इस मोटरसाइकिल की कीमत पर। भारतीय करंसी के हिसाब से देखा जाए तो इस बाइक की कीमत 2.45 लाख रुपये होगी, हालांकि भारत में यह कब लॉन्च होगी और इसकी कीमत क्या होगी, इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement