Saturday, April 20, 2024
Advertisement

फेसबुक का बढ़ा राजस्व, प्रयोगकर्ता की संख्या 1.71 अरब के पार

सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी फेसबुक के राजस्व में साल 2016 की दूसरी तिमाही में जबरदस्त वृद्धि हुई है और यह 6.44 अरब डॉलर रही, जबकि इसके प्रयोगकर्ताओं की संख्या 1.71 अरब से ज्यादा हो गई है।

IANS IANS
Published on: July 29, 2016 12:16 IST
facebook- India TV Hindi
facebook

न्यूयार्क: सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी फेसबुक के राजस्व में साल 2016 की दूसरी तिमाही में जबरदस्त वृद्धि हुई है और यह 6.44 अरब डॉलर रही, जबकि इसके प्रयोगकर्ताओं की संख्या 1.71 अरब से ज्यादा हो गई है। पहले कंपनी ने 6.44 अरब डॉलर के राजस्व का अनुमान लगाया था। वहीं, कंपनी का मुनाफा 2.02 अरब डॉलर रहा, जबकि पिछले साल की समान अवधि में 71.9 करोड़ डॉलर था। वहीं, वॉल स्ट्रीट के निवेशकों ने भी फेसबुक की वृद्धि पर खुशी जाहिर की है और इसके शेयरों की कीमत में 7.5 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली और यह 132 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुआ।

जून में फेसबुक के दैनिक प्रयोगकर्ताओं की संख्या औसतन 1.13 अरब रही जो साल दर साल आधार पर 17 फीसदी अधिक है। इसी महीने में मोबाइल पर फेसबुक सर्फ करने वाले प्रयोगकर्ताओं की संख्या 1.03 अरब रही जो कि पिछले साल के मुकाबले साल दर साल आधार पर 22 फीसदी अधिक रही। 

फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान जारी कर बताया, "एक और तिमाही में हमारा व्यापार और प्रदर्शन शानदार रहा है। खासतौर से वीडियो क्षेत्र में हमारा प्रदर्शन उल्लेखनीय है। यह हमारी सभी सेवाओं में सबसे प्रमुख है।" फेसबुक पर रोजाना 2 अरब सर्च किए जाते हैं जोकि एक साल पहले 1.5 अरब था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement