Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आ रहा है Jio से भी सस्ता प्लान, 2 रुपये से शुरू होगा सबसे सस्ता टैरिफ

सरकारी टेलि‍कॉम बीएसएनएल ने रि‍लायंस जि‍यो के सस्ते प्लान को आड़े हाथों लि‍या है। रि‍लायंस जि‍यो ऑफर के मुकाबले बीएसएनएल पहली कंपनी है जो टैरि‍फ में कटौती करने जा रही है। ऐसे में देश के मोबाइल टेलि‍कॉम मार्केट में प्राइस वार नए लेवल पर पहुंच जाएगा।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: September 22, 2016 12:19 IST
BSNL-Jio- India TV Hindi
BSNL-Jio

नई दिल्ली: सरकारी टेलि‍कॉम बीएसएनएल ने रि‍लायंस जि‍यो के सस्तेत प्लाभन को आड़े हाथों लि‍या है। रि‍लायंस जि‍यो ऑफर के मुकाबले बीएसएनएल पहली कंपनी है जो टैरि‍फ में कटौती करने जा रही है। ऐसे में देश के मोबाइल टेलि‍कॉम मार्केट में प्राइस वार नए लेवल पर पहुंच जाएगा।

2जी और 3जी यूजर्स के लि‍ए भी फ्री वॉयस कॉलिंग का ऑफर

खास बात यह है कि जहां रिलायंस जियो सिर्फ 4जी उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है, वहीं बीएसएनएल का प्लान 2जी और 3जी यूजर्स के लिए होगा। बता दें कि देश में 4जी से ज्यादा लोग 2जी और 3जी का इस्तेमाल करते हैं।

2 से 4 रुपए का प्लाून

खबर के मुताबिक बीएसएनएल के चेयरमैन और डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, “हमारी मार्केट और रिलायंस जियो की परफॉर्मेंस दोनों पर नजर है। 2017 की शुरुआत में ही हम लाइफटाइम फ्री-वॉयस कॉलिंग सुविधा ले आएंगे। हमारी योजना रिलायंस जियो से भी सस्ता प्लान लाने की है।” रि‍पोर्ट्स के मुताबि‍क, यह प्लाधन 2 रुपए से 4 रुपए के बीच रह सकता है। श्रीवास्तव ने कहा कि हम भी नए साल से लाइफटाइम फ्री वॉयस प्ला न लेकर आएंगे।

ब्रॉडबैंड कनेक्शलन वालों के लि‍ए ऑफर

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक ये प्लान बीएसएनएल के मोबाइल कस्टमर्स जिनके पास घर में भी कंपनी का ब्रॉडबैंड कनेक्शन है उन्हें दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, ' हम ब्रॉडबैंड को यूज करके लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए आउटगोइंग मोबाइल कॉलिंग की सर्विस देंगे। हमारा मानना है कि ज्यादा समय हम घर पर ही बिताते हैं इसलिए हम वायरलाइन ऑपरेशन का फायदा उठा सकते हैं।'

देश के कई हि‍स्सो  में बीएसएनएल की पकड़

देश के कई बड़े राज्यों जैसे- केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बीएसएनएल की मजबूत पकड़ है। हालांकि‍, कंपनी प्रमुख बाजारों जैसे मुंबई और दि‍ल्ली, में नहीं है। यहां एमटीएनएल की सर्वि‍सेज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement