Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सावधान! WhatsApp पर आए इस मैसेज पर क्लिक किया तो क्रैश हो सकता है आपका स्मार्टफोन

WhatsApp पर इन दिनों एक नया बग फॉरवर्ड हो रहा है जो आपके स्मार्टफोन को हमेशा के लिए खराब कर सकता है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2018 14:47 IST
A new WhatsApp message being circulated can crash your smartphone | Pixabay- India TV Hindi
A new WhatsApp message being circulated can crash your smartphone | Pixabay

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर इन दिनों एक नया बग फॉरवर्ड हो रहा है। एक मैसेज को रूप में भेजे गए इस बग पर टैप करने से लोगों के ऐंड्रॉयड फोन क्रैश तक हो जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मैसेज में एक कोड होता है जिसपर यूजर जैसे ही टैप करता है, उसके ऐंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल किए गए WhatsApp और फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेहद बुरा असर पड़ता है।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्लैशगियर ने बताया, 'लोगों के चैटबॉक्स में एक खास तरह का संदेश भेजा जा रहा है जिस पर टैप करने से ऐप में छिपे हुए सिंबल्स खुल जाते हैं। ऐसा करने से ऐप और ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों ही क्रैश हो जाते हैं।' रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि फॉरवर्ड किए जा रहे इस वॉट्सऐप मेसेज के 2 वेरियंट्स हैं। एक में ब्लैक डॉट है जो एक चेतावनी के साथ आता है और जिस पर यूजर को टैप करने की उत्सुकता रहती है। वहीं, दूसरा मेसेज यूजर्स के फोन और WhatsApp को नुकसान पहुंचा रहा है और यह किसी चेतावनी के साथ भी नहीं आता।

हाल ही में एफ8 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में WhatsApp का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी Facebook ने ऐलान किया था कि ऐप में स्टेटस फीचर के करीब 450 मिलियन डेली ऐक्टिव यूजर्स हैं। Facebook के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने जल्द ही WhatsApp में ग्रुप विडियो और वॉइस कॉलिंग सुविधा के अलावा स्टिकर्स के लिए सपॉर्ट लाने का भी ऐलान किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement