Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

शीतकालीन ओलम्पिक: अमेरिकी महिलाओं ने 20 साल बाद जीता आइस हॉकी स्वर्ण

अमेरिका की महिला आइस हॉकी टीम ने यहां जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में आइस हॉकी प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 22, 2018 18:58 IST
US woemn ice hockey team- India TV Hindi
US woemn ice hockey team

प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया): अमेरिका की महिला आइस हॉकी टीम ने यहां जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में आइस हॉकी प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अमेरिका ने पिछले 20 साल में पहली बार महिलाओं की आइस हॉकी प्रतियोगिता में सोना जीता है। 

अमेरिका ने गुरुवार को खेले गए मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से कनाडा को मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमों के बीच मैच तय समाप्ति के बाद अतिरिक्त समय दिए जाने के बावजूद 2-2 से बराबरी पर था। इसके बाद दोनों टीमों को पांच-पांच बार पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला, जिसमें अमेरिका ने 3-2 से जीत हासिल की। 

कनाडा की टीम ने चार बार शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता है, जिसमें 2002, 2010 और 2014 के फाइनल में टीम ने अमेरिका को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। अमेरिका ने 1998 में शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की महिला आइस हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में कनाडा को पहली बार मात दी थी। 

इस हार का साफ मतलब यह है कि कनाडा शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में लगातार पांच बार स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली टीम बनने से रह गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement