Friday, March 29, 2024
Advertisement

विंबलडन: सानिया महिला युगल में हारी, मरे क्वार्टर फ़ाइनल में

सानिया मिर्जा और कर्स्टन फ्लिपकेंस को आज यहां विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल में स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टनिा हिंगिस और युंग जान चेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: July 11, 2017 8:45 IST
Sania, Kirsten Flipkens, Andy Murray- India TV Hindi
Sania, Kirsten Flipkens, Andy Murray

लंदन: सानिया मिर्जा और कर्स्टन फ्लिपकेंस को आज यहां विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल में स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टनिा हिंगिस और युंग जान चेन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सानिया और बेल्जियम की उनकी जोड़ीदार को तीसरे दौर के मुकाबले में तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 71 मिनट में 2-6 4-6 से हार झोलनी पड़ी। सानिया की चुनौती हालांकि मिश्रित युगल में बरकरार है जहां वह क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ हिस्सा ले रही हैं। 

उधर गत चैंपियन और शीर्ष वरीय एंडी मरे ने पुरुष एकल के चौथे दौर में फ्रांस के बेनोइट पियरे को हराकर लगातार 10वीं बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन महिला एकल में शीर्ष वरीय जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को शिकस्त का सामना करना पड़ा। मरे ने चौथे दौर के मुकाबले को 7-6, 6-4, 6-4 से जीता। वह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अमेरिका के सैम से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 5-7, 7-6, 6-3, 6-7, 6-3 से हराया। 

क्रोएशिया के सातवें वरीय मारिन सिलिच ने स्पेन के 18वें वरीय रोबर्टो बतिस्ता आगुत को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-2 से हराया। 

शीर्ष वरीय कर्बर को हालांकि यहां स्पेन की 14वीं वरीय गरबाइन मुगुरुजा के खिलाफ पहला सेट जीतने के बावजूद 6-4, 4-6, 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। गत विंबलडन उप विजेता कर्बर को इसके साथ ही नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ेगी। वह इस साल तीन ग्रैंडस्लैम में से किसी के भी ार्टर फाइनल में जगह नहीं बना पाई हैं। 

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने विक्टोरिया आजरेंका को 7-6, 6-2 से हराया और अगर वह अंतिम आठ के मुकाबले में ब्रिटेन की छठी वरीय योहाना कोंटा को हरा देती हैं जो वि रैंकिंग में उनका शीर्ष स्थान पक्का हो जाएगा। कोंटा 1984 में जो डूरी के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली पहले ब्रिटिश महिला खिलाड़ी हैं। 

दूसरी तरफ पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स पिछले 23 साल में विंबलडन के ार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बनी। उन्होंने क्रोएशिया की 19 साल की अना कोनू को 64 मिनट में 6-3, 6-2 से हराया। वीनस 37 साल और 29 दिन की उम्र में 1994 में मार्टनिा नवरातिलोवा के बाद से विंबलडन  क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। 

कोंटा ने फ्रांस की 21वीं वरीय कैरोलिन गार्सयिा को 7-6, 4-6, 6-4 से हराया लेकिन उक्रेन की चौथी वरीय एलिना स्वितोलिना को लातविया की 13वीं वरीय येलेना ओस्तापेंको के खिलाफ 3-6, 6-7 से शिकस्त झोलनी पड़ी। 

अमेरिका की 24वीं वरीय कोको वेंदेवेघे ने डेनमार्क की पांचवीं वरीय कैरोलिन वोजनियाकी को 7-6, 6-4 से हराकर उलटफेर किया रूस की सातवीं वरीय स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने पोलैंड की एग्निएज्का रदवांस्का को 6-2, 6-4 से हराया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement