1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सरकार से बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों के बहिष्कार की अपील करेंगे: रनिंदर

सरकार से बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों के बहिष्कार की अपील करेंगे: रनिंदर

भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह सरकार से 2022 में बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के 22वें संस्करण का बहिष्कार करने की अपील करेंगे।

Reported by: IANS [Published on:17 Apr 2018, 6:43 PM IST]
raninder-singh- Khabar IndiaTV
raninder-singh

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह सरकार से 2022 में बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के 22वें संस्करण का बहिष्कार करने की अपील करेंगे। बर्मिघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी को वैकल्पिक तौर पर शामिल किए जाने के मामले पर रनिंदर ने राजधानी दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। 

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले निशानेबाजों के लिए इस संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस समारोह में 14 निशानेबाज शामिल हुए। रनिंदर ने कहा, "अगले एक या दो दिन में मैं केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भारतीय ओलम्पिक महासंघ (आईओए) को पत्र लिखूंगा और अपील करेंगे कि अगर निशानेबाजी को बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल न किया जाए, तो इन खेलों का बहिष्कार किया जाए।"

एनआरएआई के अध्यक्ष ने कहा, "निशानेबाजी में देश को अधिक पदक मिलते हैं। ऐसे में इसे राष्ट्रमंडल खेलों में वैकल्पिक रखना गलत बात है। हमने बर्मिंघम में भारतीय समुदाय से इसकी बात की है और उन्होंने स्थानीय संसद में बड़ी संख्या में इसका प्रतिनिधित्व किया है और इस मुद्दे को ब्रिटेन के खेल मंत्री के सामने रखा गया है। हमें वहां से भी सकारात्मक बयान की उम्मीद है।"

रनिंदर ने कहा कि वह बर्मिघम में 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी को वैकल्पिक रखने वाली खराब स्थिति को सही करने के लिए हर प्रकार का प्रयास कर रहे हैं और इसे जारी रखेंगे।

इससे पहले रनिंदर ने कहा कि सीजीएफ के प्रमुख लुइस मार्टिन और ब्रिटिश सांसद और संस्कृति, मीडिया, खेल और डिजिटल के लिए राज्य सचिव मैट हेनकॉक से भी अलग-अलग पत्र लिखकर उनके हस्तक्षेप की मांग की है, ताकि इस खेल को 2022 में होने वाले संस्करण में शामिल किया जाए। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: सरकार से बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों के बहिष्कार की अपील करेंगे: रनिंदर
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018