Friday, April 19, 2024
Advertisement

टेनिस: हालेप को हराकर स्वीतोलीना ने जीता इटली ओपन खिताब

गत चैंपियन यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोन हालेप को रविवार को 6-0, 6-4 से हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार महिला एकल का खिताब जीत लिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 20, 2018 18:52 IST
Elina Svitolina - India TV Hindi
Elina Svitolina 

रोम: गत चैंपियन यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोन हालेप को रविवार को 6-0, 6-4 से हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार महिला एकल का खिताब जीत लिया। दुनिया की नंबर-4 खिलाड़ी स्वीतोलीना ने यह मुकाबला एक घंटे सात मिनट में अपने नाम किया। स्वीतोलीना ने एक भी गेम गंवाए बिना पहला सेट 19 मिनट में ही 6-0 से जीत लिया। यूक्रेनी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में भी अपना दबदबा कायम रखा और 6-4 से जीतकर खिताब जीत लिया। 

23 साल की स्वीतोलीना का यह इस सीजन में यह तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब है। इससे पहले उन्होंेने इस वर्ष जनवरी में बेलारूस की एलियासांड्रा सैसनोविक को सीधे सेटों में हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूनार्मेंट का खिताब जीता था। 

वर्ष 2017 में उन्होंने पांच खिताब जीते थे। स्वीतोलीना अपने करियर में अब तक आठ फाइनल मुकाबलों में तीन बार अपना खिताब बचाने में सफल रही है। 

हालेप ने रूस की मारिया शारापोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी जबकि स्वीतोलीना ने दूसरे सेमीफाइनल में एस्टोनिया की एनिट कोंटा वीट को हराते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement