Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

सोनिया और मनदीप फाइनल में, शिव थापा को करना पड़ा कांस्य पदक से संतोष

ड्रॉ में कम खिलाड़ियों के होने के कारण बीना देवी को सीधे अंतिम चार में जगह मिली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2018 15:31 IST
शिव थापा को कांस्य पदक...- India TV Hindi
शिव थापा को कांस्य पदक मिला

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और मनदीप जांगड़ा ने मंगोलिया में उलानबटेर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जबकि शिव थापा (60 किग्रा) को सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इस साल इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) भी खिताब मुकाबले में जगह बनाने में सफल रही। शिव के अलावा बीना देवी कोइजाम (48 किग्रा) भी कांस्य पदक जीतने में सफल रही। ड्रॉ में कम खिलाड़ियों के होने के कारण बीना देवी को सीधे अंतिम चार में जगह मिली थी।

विश्व चैंपियनशिप के पूव्र कांस्य पदक विजेता और एशियाई चैंपियनशिप के तीन बार के पदक विजेता शिव को करीबी मुकाबले में स्थानीय दावेदार बातुमुर मिशेल्ट से हराया जबकि बीना को कोरिया की किम कुम सुन ने एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी। दो बार की विश्व और एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया ने खंडित फैसले में चीन की टियानटियान झाओ को हराया। भारतीय खिलाड़ी पहले दौर में बिलकुल भी लय में नहीं दिखी जिसमें झाओ ने दबदबा बनाया। सोनिया ने हालांकि अपने अनुभव के दम पर दूसरे और तीसरे दौर में जोरदार वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया।

वो खिताबी मुकाबले में स्थानीय दावेदार तुमुरखुयाग बोलोरतुल से भिड़ेंगी। इसके विपरीत लवलीना ने अंखबातर एर्देनेतुया के शुरू से ही दबदबा बनाया और आसान जीत दर्ज करने में सफल रही। असम की यह मुक्केबाज खिताबी मुकाबले में चीनी ताइपे की नीन चेन चेन से भिड़ेगी। पुरुष ड्रॉ में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता मनदीप ने स्थानीय दावेदार सेंड आयुश ओटगोन एर्डेने को हराया। भारतीय खिलाड़ी ने अपने दमदार मुक्कों से दबदबा बनाया और उन्हें लगातार झुकने के लिए ओटगोन एर्डेने को मिली चेतावनी का फायदा भी मिला। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement