Friday, April 19, 2024
Advertisement

साइना नेहवाल के पिता को नहीं मिली खेल गांव में एंट्री तो उन्होंने ऐसे जाहिर किया अपना गुस्सा

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने दावा किया है कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम के अधिकारियों की सूची से उनके पिता हरवीर नेहवाल के नाम को हटा दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 03, 2018 13:50 IST
अपने पिता के साथ साइना...- India TV Hindi
अपने पिता के साथ साइना नेहवाल

गोल्ड कोस्ट: ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने दावा किया है कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय टीम के अधिकारियों की सूची से उनके पिता हरवीर नेहवाल के नाम को हटा दिया गया है, जिससे वह बड़ी स्पर्धा के शुरू होने से पहलेथोड़ी हताश हो गई हैं। खेल मंत्रालय ने साइना और रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता पीवी सिंधू के माता- पिता गोल्ड कोस्ट में होने वाले खेलों के लिए भारतीय दल का हिस्साबनाने की मंजूरी दे दी थी लेकिन सरकार उनकी यात्रा के खर्च को वहन नहीं करेगी। 

साइना ने ट्विटर पर लिखा,‘‘आश्चर्य की बात यह है कि जब हमने राष्ट्रमंडल खेल2018 के लिए भारत से यात्रा शुरू की तो मेरे पिता का नाम टीम के अधिकारी के रूप में शामिल था और मैंने इसके लिए पूरी राशि का भुगतान किया लेकिन जब हम खेल गांव में आए तो उनका नाम अधिकारियों की सूची में नहीं था।’’ 

हताश साइना ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ को टैग करते हुए कहा कि मैचों के दौरान उनके लिए पिता का समर्थन महत्वपूर्ण है।

 
उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे उनके समर्थन की जरूरत है क्योंकि मैं नियमित रूप से उन्हें अपनी प्रतियोगिताओं के लिए ले जाती हूं। लेकिन मुझे समझ में नहीं आया रहा कि किसी ने इससे पहले मुझे यह सब क्यों नहीं बताया कि वह कहीं भी प्रवेश नहीं कर सकते। 

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना ने2010 राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण जीता था जबकि2014 में ग्लास्गो में चोटिल होने के कारण उनकी उम्मीदें टूट गयी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement