Friday, March 29, 2024
Advertisement

एशिया टीम चैम्पियनशिप: सिंधू जीती लेकिन भारत जापान से हारकर भी क्वार्टर फाइनल में

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में जापान से 1- 4 से हारकर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारतीयों में से सिर्फ पी वी सिंधू ने जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 08, 2018 15:07 IST
पी वी सिंधू- India TV Hindi
पी वी सिंधू

मलेशिया: भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप में जापान से 1- 4 से हारकर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। भारतीयों में से सिर्फ पी वी सिंधू ने जीत दर्ज की। उसने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को सीधे गेम में हराया। इस हार के बावजूद भारत पुरूष और महिला दोनों वर्गों में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। 

भारतीय टीम ग्रुप डब्ल्यू में दूसरे स्थान पर रही जिसने एक मैच जीता और एक हारा। सिंधू की अगुवाई वाली टीम ने हांगकांग को 3-2 से हराया था। पुरूष टीम फिलीपीन और मालदीव को 5-0 से हराकर ग्रुप डी से अंतिम आठ में पहुंच गई। भारतीय पुरूष टीम का सामना अब इंडोनेशिया से होगा। 

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने यामागुची को 21- 19, 21-15 से हराया। अब उसका यामागुची के खिलाफ रिकार्ड 5- 3 का हो गया है। भारत की श्रीकृष्णा प्रिया के को दुनिया की 13वें नंबर की खिलाड़ी सयाका सातो ने 21-12, 21-10 से हराया। 

युगल विशेषज्ञ अश्विनी पोनप्पा को दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी अया ओहोरी ने 21- 14, 21-12 से मात दी। युगल में संयोगिता घोरपडे और प्राजक्ता सावंत को शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो ने 21- 17, 21-17 से हराया। वहीं एन सिक्की रेड्डी और पोनप्पा को मिसाकी मत्सुतोमो और अयाका तकाहाशी ने 21- 18, 21-18 से शिकस्त दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement