Friday, April 19, 2024
Advertisement

कैंसर के कारण न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर सर रिचर्ड हेडली की फिर होगी सर्जरी

न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर रिचर्ड हेडली की दूसरे दौर की सर्जरी होगी उनकी पत्नी डियाने ने दी जानकारी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 16, 2018 13:16 IST
Sir Richard Hadleee - India TV Hindi
Sir Richard Hadleee 

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर सर रिचर्ड हेडली की दूसरे दौर की सर्जरी होगी क्योंकि कैंसर उनके लीवर तक फैल गया है। हेडली की पत्नी डियाने ने ये जानकारी देते हुए कहा कि लीवर में कैंसर होने के कारण हेडली को सर्जरी करानी होगी। हेडली के परिवार ने पिछले महीने खुलासा किया था कि इस क्रिकेटर की आंत में कैंसर होने के बाद ट्यूमर को हटाया गया था और कीमोथेरेपी के बाद उनके पूरी तरह से उबरने की उम्मीद है।

डियाने ने हालांकि सोमवार को इस 67 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की स्थिति की ताजा जानकारी दी। उन्होंने कहा, इस हफ्ते रिचर्ड की आगे की सर्जरी होगी क्योंकि उनके लीवर में कैंसर का पता चला है। हेडली की बीमारी के संदर्भ में उनकी पत्नी ने कहा, चिकित्सकीय सलाह ये है कि ये अभी शुरुआती चरण में है और इसका ऑपरेशन किया जा सकता है।

दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक और टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज रिचर्ड हेडली ने 86 टेस्ट के अपने करियर में 22.29 की औसत से 431 विकेट चटकाने के अलावा दो शतक और 15 अर्धशतक से 27.16 की औसत के साथ 3124 रन भी बनाए थे। रिचर्ड हेडली की इन महान उपलब्धियों की सफलता से ही उन्हें 'सर' की उपाधि से सम्मानित किया गया था। अब हर कोई यही दुआ कर रहा है कि ये खिलाड़ी जल्द से जल्द ठीक हो जाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement