Thursday, March 28, 2024
Advertisement

एशियाई खेलों की तैयारी के लिए इटली जाएंगे भारतीय मुक्केबाज

इस साल इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज इटली रवाना हो गईं हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2018 16:13 IST
मैरीकॉम- India TV Hindi
मैरीकॉम

नई दिल्ली: इस साल इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज इटली रवाना हो गईं हैं। टीम शुक्रवार रात को इटली के लिए रवाना हुई है। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने अपने मुक्केबाजों के लिए तीन महीने का समय निर्धारित किया है जिसमें न केवल वे वदेशी शिविरों में ट्रेनिंग करेंगे बल्कि मुख्य टूर्नामेंटों में भी हिस्सा लेंगे ताकि एशियाई खेलों के लिए खुद को तैयार रख सके। 

विदेशी दौरे के दौरान महिला मुक्केबाज फिनलैंड, रोमानिया, इटली और मोंटेनेग्रो के शीर्ष महिला मुक्केबाजों के साथ एलीट ओलम्पिक परफार्मेंस ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास करेगी। इनमें एमसी मैरीकॉम, मोनिका, सरजुबाला देवी और पिंकी रानी प्रमुख रूप से शामिल हैं। 

महिला टीम की कोच राफेले बर्गामास्को ने कहा, "यह जरूरी है कि हमारे मुक्केबाज विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों से पहले अच्छी परिस्थितियों में ट्रेनिंग हासिल करें। हमने प्रत्येक वर्ग से शीर्ष मुक्केबाजों को चुना है और एशियाई खेलों के लिए टीम चयन से पहले वे एक साथ अभ्यास करें।" 

महिलओं के अलावा पुरुष टीम भी विदेशी में ट्रेनिंग लेगी। टीम रविवार को आयरलैंड जाएगी जहां वह आयरलैंड मुक्केबाजी संघ के हाई पर्फार्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग हासिल करेगी। 

पुरुष टीम के कोच सेंटियागो नीवा ने कहा, "हमने प्रत्येक वर्ग से संभावित मुक्केबाजों को चुना है। अगले कुछ टूर्नामेंटो में इनके पास खुद को साबित करने का मौका होगा। अगले तीन महीनों के दौरान होने वाले ट्रेनिंग से हम एशियाई खेलों के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनेंगे।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement