Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हॉकी एशिया कप: भारत ने बांग्लादेश को 7-0 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को एशिया हॉकी कप टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने मेजबान टीम बांग्लादेश को 7-0 से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 13, 2017 19:45 IST
Gurjant Singh - India TV Hindi
Gurjant Singh

ढाका: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने मेजबान टीम बांग्लादेश को 7-0 से हराया।

भारत ने शुरुआत से ही इस मैच पर अपना दबदबा बनाया हुआ था। गुरजंत सिंह ने सातवें मिनट में फील्ड गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद, 11वें मिनट में एस.वी. सुनील की पास को आकाशदीप ने बांग्लादेश के पाले में सफल रूप से पहुंचाया और भारत को 2-0 की बढ़त दी। ललित उपाध्याय ने दो मिनट बाद ही 13वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल किया। दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में गुरजंत की मदद से अमित रोहिदास ने भारत के लिए चौथा गोल किया। इसके बाद, हरमनप्रीत ने 28वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील किया और टीम को 5-0 की बढ़त दी।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया। इस प्रकार से भारत ने अपनी मजबूत बढ़त बरकरार रखी हुई थी। चौथे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में रमनदीप सिंह (46वें मिनट) ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की और भारत के लिए छठा गोल किया। अगले ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को 7-0 से आगे किया।

भारत ने अपने अच्छे डिफेंस से बांग्लादेश को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया और इस प्रकार टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच मैच में 7-0 से जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारत पूल-ए में पहले स्थान पर आ गया है। भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मुकाबले में जापान को 5-1 से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement