1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एचडब्ल्यूएल फाइनल: अर्जेटीना ने भारत को 3-0 से हराया

एचडब्ल्यूएल फाइनल: अर्जेटीना ने भारत को 3-0 से हराया

रायपुर: भारत को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के आने पहले ही ग्रुप मुकाबले मे शुक्रवार को हार मिली। अर्जेटीना ने उसे ग्रुप-बी मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। सरदार वल्लभ भाई स्टेडियम में खेले

IANS [Updated:27 Nov 2015, 11:54 PM IST]
एचडब्ल्यूएल फाइनल:...- Khabar IndiaTV
एचडब्ल्यूएल फाइनल: अर्जेटीना ने भारत को 3-0 से हराया

रायपुर: भारत को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के आने पहले ही ग्रुप मुकाबले मे शुक्रवार को हार मिली। अर्जेटीना ने उसे ग्रुप-बी मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। सरदार वल्लभ भाई स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत के खिलाफ पहले, दूसरे और अंतिम क्वार्टर में गोल हुए। तीसरा गोल तो अंतिम मिनट में हुआ।

मैच का पहला गोल गोंजालो पिलाट ने तीसरे मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर किया। इसके बाद दूसरा गोल जोएकिन मिनेनी ने 24वें मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर किया। भारत को 50वें मिनट में एकमात्र पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन रुपिंदर पाल सिंह इस मौके को भुना नहीं सके।

अर्जेटीना की ओर से पिलाट ने अंतिम मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल किया। भारत ने अर्जेटीना को अंतिम बार 2009 में साल्टा में खेले गए चैम्पियंस चैलेंज-1 में हराया था।

साल 2015 के सबसे बड़े वैश्विक हॉकी आयोजन-हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के दूसरे संस्करण का शुक्रवार को रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में आगाज हुआ औऱ 6 दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 अग्रणी देशों की राष्ट्रीय टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी।

अर्जेटीना और बेल्जियम में आयोजित एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल की शीर्ष-4 टीमों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। एचडब्ल्यूएल फाइनल में इस साल का खिताब जीतने वाली टीम 2016 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए सीधा प्रवेश पाने में सफल होगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: HWL Final Argentina beat India 3-0
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

independence-day-2018
india-tour-of-england-2018