india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिला हॉकी: न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, 5-0 से जीती सीरीज

महिला हॉकी: न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, 5-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारतीय महिला हाकी टीम को 6-2 से हराकर 5 मैचों की सीरीज 5-0 से जीत ली। इस मैच में कीवी टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बना लिया था।

Bhasha [Published on:20 May 2017, 7:31 PM IST]
Representational Image | Getty Images- Khabar IndiaTV
Representational Image | Getty Images

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में भारतीय महिला हाकी टीम को 6-2 से हराकर 5 मैचों की सीरीज 5-0 से जीत ली। इस मैच में कीवी टीम ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बना लिया था। ओलिविया मेरी ने पहले क्वॉर्टर में चौथे मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 15वें मिनट में उसने दूसरा गोल करके टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई।

दूसरे क्वॉर्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे दीपग्रेस इक्का ने गोल में बदला। न्यूजीलैंड के लिए हालांकि पिप्पा हैवर्ड ने 27वें मिनट में तीसरा गोल दागकर स्कोर 3-1 कर दिया। भारत को तीसरे क्वॉर्टर में 33वें मिनट में तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे कप्तान रानी ने गोल में तब्दील किया। इसके बाद भारत को लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गुरजीत कौर उन्हें गोल में नहीं बदल सकी।

न्यूजीलैंड ने इसके बाद 4 मिनट के भीतर 3 गोल किए। ये गोल नताशा एफ (37वां मिनट), सामंटा हैरीसन (38वां) और कस्र्टन पीयर्स (40वां) ने किए। भारत ने आखिरी 15 मिनट में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo