Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हॉकी: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया, अफ्फान युसूफ का शानदार खेल

स्ट्राइकर अफ्फान युसूफ के 2 और कप्तान वी.आर. रघुनाथ के एक गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 2 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 3-2 से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: November 30, 2016 10:40 IST
Affan Yousuf | Photo: facebook.com/affanyousuf- India TV Hindi
Affan Yousuf | Photo: facebook.com/affanyousuf

विक्टोरिया: स्ट्राइकर अफ्फान युसूफ के 2 और कप्तान वी.आर. रघुनाथ के एक गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 2 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 3-2 से हरा दिया। इस सीरीज से पहले यह दोनों टीमें 4 राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में भिड़ चुकी हैं।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मैच का पहला गोल युसूफ ने दूसरे क्वॉर्टर में 19वें मिनट में किया। यह फील्ड गोल था। इसी मिनट में उन्होंने अपना और टीम का दूसरा गोल दाग मेजबानों पर 2-0 की बढ़त ले ली। तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम पर किसी भी तरह का दबाव नजर नहीं आ रहा था। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस हाफ में आक्रामक मूड में थी। उसकी मेहनत 36वें मिनट में सफल हुई। मैथ्यू विलिस ने उसके लिए पहला गोल किया। 42वें मिनट में ट्रैंट मिटोन ने मेजबानों के लिए बराबरी का गोल दागा।

लेकिन इसके अगले ही मिनट में भारत पेनाल्टी कॉर्नर लेने में सफल रहा और रघुनाथ ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। चौथे क्वॉर्टर में भारत ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और गेंद ज्यादा समय अपने पास रखी और बढ़त बनाए रखते हुए जीत दर्ज की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement