india-vs-south-africa-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया, अफ्फान युसूफ का शानदार खेल

हॉकी: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया, अफ्फान युसूफ का शानदार खेल

स्ट्राइकर अफ्फान युसूफ के 2 और कप्तान वी.आर. रघुनाथ के एक गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 2 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 3-2 से हरा दिया।

IANS [Published on:30 Nov 2016, 10:40 AM IST]
Affan Yousuf | Photo: facebook.com/affanyousuf- Khabar IndiaTV
Affan Yousuf | Photo: facebook.com/affanyousuf

विक्टोरिया: स्ट्राइकर अफ्फान युसूफ के 2 और कप्तान वी.आर. रघुनाथ के एक गोल की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 2 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 3-2 से हरा दिया। इस सीरीज से पहले यह दोनों टीमें 4 राष्ट्रों के आमंत्रण टूर्नामेंट में भिड़ चुकी हैं।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मैच का पहला गोल युसूफ ने दूसरे क्वॉर्टर में 19वें मिनट में किया। यह फील्ड गोल था। इसी मिनट में उन्होंने अपना और टीम का दूसरा गोल दाग मेजबानों पर 2-0 की बढ़त ले ली। तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम पर किसी भी तरह का दबाव नजर नहीं आ रहा था। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस हाफ में आक्रामक मूड में थी। उसकी मेहनत 36वें मिनट में सफल हुई। मैथ्यू विलिस ने उसके लिए पहला गोल किया। 42वें मिनट में ट्रैंट मिटोन ने मेजबानों के लिए बराबरी का गोल दागा।

लेकिन इसके अगले ही मिनट में भारत पेनाल्टी कॉर्नर लेने में सफल रहा और रघुनाथ ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। चौथे क्वॉर्टर में भारत ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और गेंद ज्यादा समय अपने पास रखी और बढ़त बनाए रखते हुए जीत दर्ज की।

Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

auto-expo