Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गोल्ड मेडल जीतते ही करोड़पति बने बजरंग पुनिया, हरियाणा सरकार ने किया बड़ा ऐलान

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने स्वर्ण जीतने पर राज्य के पहलवान बजरंग को बधाई दी और उन्हें तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 22, 2018 19:49 IST
बजरंग पुनिया- India TV Hindi
Image Source : PTI बजरंग पुनिया

नई दिल्ली। हरियाणा सरकार ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया। (Read also: पीएम मोदी सहित गुरू योगेश्वर दत्त ने गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया को दी बधाई)

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने स्वर्ण जीतने पर राज्य के पहलवान बजरंग को बधाई दी और उन्हें तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। विज ने ट्वीट कर कहा, " एशियाई खेलों-2018 में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने पर बजरंग पुनिया को बधाई। हरियाणा सरकार इसके लिए उन्हें तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेगी।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement