Thursday, April 25, 2024
Advertisement

फीफा विश्व कप 2018: स्विट्जरलैंड को हराकर अंतिम-16 में जगह बनाना चाहेगा सर्बिया

फीफा विश्व कप में अपने पहले मैच में सर्बिया ने शानदार जीत हासिल की थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2018 13:11 IST
सर्बिया की टीम- India TV Hindi
सर्बिया की टीम

जीत के साथ शुरुआत करने वाली सर्बिया फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-ई के अपने अगले मैच में स्विट्जरलैंड से भिड़ेगा। इस मैच में सर्बिया की कोशिश जीत हासिल करते हुए अंतिम-16 में जाने की होगी। सर्बिया ने अपने पहले मैच में कोस्टा रिका को मात दी थी तो वहीं स्विट्जरलैंड ने अपने पहले मैच में बेहतरीन खेल दिखाते हुए पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील को 1-1 की बराबरी पर रोक अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था। 

सर्बिया अपने ग्रुप में तीन अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं स्विट्जरलैंड तीसरे स्थान पर है। इस मैच में जीत से सर्बिया के छह अंक हो जाएंगे और वो अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। अगर वह हारती है तो फिर ग्रुप के सभी मैच रोचक हो जाएंगे। सर्बिया ने कोस्टा रिका को पिछले मैच में अच्छी टक्कर दी थी। उसकी आक्रामण पंक्ति हालांकि कोस्टा रिका के डिफेंस के आगे कुछ खास नहीं कर पाई थी। इस मैच में स्विट्जरलैंड के सामने उसे अपने अटैक को और बेहतर करना होगा क्योंकि स्विट्जरलैंड ने ब्राजील की मजबूत आक्रमण पंक्ति को रोके रखा था। 

वहीं, स्विट्जरलैंड के लिए यह मैच बेहद अहम है। उसे अगर अपने आप को अगले दौर में जान की रेस में बनाए रखना हो तो इस मैच में जीत की उसके पास विकल्प है। सर्बिया के लिए ये इतिहास रचने का मौका है। सर्बिया ने पिछले 13 मैचों में से स्विट्जरलैंड के खिलाफ सिर्फ दो मैच ही गंवाए हैं। इससे भी उसे आत्मविश्वास मिलेगा। सर्बिया की ताकत मिडफील्ड है जिसमें सेर्गेज मिनिलकोविक, लैजियो पर टीम का दारोमदार है। इन दोनों के अलावा टीम की जीत दिलाने का भार एलेक्जेंडर म्रिटोविक पर होगी। टीम के डिफेंस को भी भेद पाना स्विट्दरलैंड के लिए आसान नहीं होगा। 

स्विट्जरलैंड टीम: 

गोलकीपर: यान सोमेर, मार्विन हिट्ज, रोमान बुर्की

डिफेंडर: निको एल्वेदी, लियो लेकरोइक्स, स्टीफन लिस्टस्टेनर, मिशेल लांग, फाबियान स्कार, रिकाडरे रोड्रिगेज, मैनुएल अकान्जी

मिडफील्डर: ग्रानिट शाका, रेमो फ्रेउलर, स्टीवन जुबेर, गेल्सन फनार्देस, डेनिस जकारिया, एडिमिल्सन फनार्देस, बेलरिम जेमाली, वालोन बेहरामी, शेरडान शकीरी

फॉरवर्ड: मारियो गवारानोविक, ब्रील एम्बोलो, अदमीर मेहमेदी और हेरिस सेफेरोविक।

सर्बिया टीम:

गोलकीपर: स्टोज्कोविक, राजकोविक, डिमित्रोविक। 

डिफेंडर: रुकाविना, टोसिक, स्पाजिक, इवानोविक, कोलारोव, वेल्जकोविक, रोडिक, मिलेनकोविक

मिडफील्डर: मिलिवोजेविक, जिवकोविक, टेडिक, ग्रुजिक, कोस्टिक, सेर्जेक, मेटिक, ल्जाजिक। 

फॉरवर्ड: पारिजोविक, मित्रोविक, राडोनजिक, जोविक, क्रस्टाजिक म्लाडेन। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement