Saturday, April 20, 2024
Advertisement

फीफा विश्व कप 2018: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को ड्रॉ पर रोका, अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदें कायम

ऑस्ट्रेलिया के फीफा विश्व कप 2018 के अंतिम-16 में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2018 19:56 IST
ऑस्ट्रेलियाई टीम- India TV Hindi
ऑस्ट्रेलियाई टीम

डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को समारा एरीना में खेला गया फीफा विश्व कप का ग्रुप-सी का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया के पास अब अंतिम ग्रुप मैच जीतकर नॉक आउट में कदम रखने का मौका बना हुआ है। इस मैच में डेनमार्क के लिए क्रिस्टियन एरिकसन ने गोल किया, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मिले जेडिनाक ने पेनल्टी पर गोल किया। डेनमार्क के खाते में चार अंक हैं। उसने अपना पहला मैच पेरू के खिलाफ 1-0 से जीता था। मैच की शुरुआत में ही अपना दबदबा बनाए रखते हुए डेनमार्क ने सातवें मिनट में गोल कर खाता खोला। निकोलाई जोर्गेनसन ने फॉरवर्ड लाइन में घुसकर इसे क्रिस्टियन एरिकसन को पास कर दिया। एरिकसन ने बाईं ओर से शॉट मारकर इसे ऑस्ट्रेलिया के गोल पोस्ट पर पहुंचाया। ये एरिकसन की ओर से डेनमार्क के लिए खेले गए 20वें मैच में 17वां गोल था। 

ऑस्ट्रेलिया को इस बीच फ्री किक पर गोल करने के तीन मौके मिले, लेकिन वो एक भी मौके को भुना पाने में असफल रहा। उसके लिए डेनमार्क के डिफेंस को भेदना मुश्किल साबित हो रहा था। डेनमार्क के लिए 20वें मिनट में पिओने सिस्टो ने 32 यार्ड के बाहर से लंबा शॉट मारकर गोल करने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर मैथ्यू रेयान से इसे सेव कर दिया। अगले दो मिनट में एक बार फिर टीम ऑस्ट्रेलिया के गोल पोस्ट तक पहुंची और जोर्गेनसन ने छह यार्ड से हेडर शॉट के जरिए गोल करना चाहा, लेकिन गेंद नेट के किनारे से होकर बाहर चली गई। 

ऑस्ट्रेलिया को 34वें मिनट में चौथा कॉर्नर मिला था। इस पर गोल दागने की कोशिश कर रही टीम के खिलाड़ी को डेनमार्क के युसुफ यूरेरी ने धक्का दिया। इस पर वीएआर लेने पर ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी पर गोल करने का शानदार अवसर मिला और कप्तान मिले जेडिनाक ने गोल कर टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। अपने पहले मैच में पेरू को 1-0 से हराने वाली डेनमार्क दबाव में आ गई थी। 40वें मिनट में उसे कॉर्नर मिला। एरिकसन ने शॉट मारकर इसे अपने खिलाड़ियों की तरफ पास किया, लेकिन गोलकीपर रेयान ने इसे सेव कर डेनमार्क को बढ़त नहीं लेने दी। ऐसे में पहले हाफ के समापन तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। 

दूसरे हाफ की शुरुआत तक दोनों टीमों के बीच फुटबाल के लिए खींचा तानी चलती रही। एक-दूसरे की फॉरवर्ड लाइन तक पहुंचने के बाद दोनों ही टीमों खिलाड़ी एक-दूसरे से फुटबॉल छीनकर किसी प्रकार का अवसर नहीं दे रहे थे। डेनमार्क के खिलाड़ी सिस्टो ने 72वें मिनट में एक बार फिर उसी 32 यार्ड के बाहर से सीधा शॉट मारा, जो ऑस्ट्रेलिया के नेट की बाईं ओर से बेहद करीबी से बाहर चला गया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्रयू नबाउट को कंधे पर चोट लगी, जिसके कारण वह मैदान से बाहर हो गए। उनके स्थान पर टॉमी जुरिक मैदान पर आए। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम को 87वें मिनट में गोल करने के दो शानदार अवसर मिले, लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर केस्पर ने इन दोनों कोशिशों को शानदार तरीके से असफल कर दिया। इस प्रकार 90 मिनट के निर्धारित समय तक दोनों टीमों के बीच स्कोर 1-1 से बराबरी पर रहा। इसके बाद दोनों टीमों को तीन मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। इस अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं और इस कारण दोनों टीमों के बीच यह मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement