Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंडियन सुपर लीग: बेंगलुरू को हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी गोवा

मुंबई में पिछले हफ्ते निराशजनक परिणाम हासिल करने वाली कोच सर्गियो लोबेरा की एफसी गोवा टीम गुरुवार को अपने घर फार्तोदा स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के मुकाबले बेंगलुरू एफसी से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य जीत की पटरी पर लौटना होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 30, 2017 10:11 IST
FC Goa are ready to host the undefeated Bengaluru FC in...- India TV Hindi
FC Goa are ready to host the undefeated Bengaluru FC in their first home game of ISL 2017

फार्तोदा (गोवा): मुंबई में पिछले हफ्ते निराशजनक परिणाम हासिल करने वाली कोच सर्गियो लोबेरा की एफसी गोवा टीम गुरुवार को अपने घर फार्तोदा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग के चौथे सीजन के मुकाबले बेंगलुरू एफसी से भिड़ेगी और उसका लक्ष्य जीत की पटरी पर लौटना होगा। गोवा के लिए हालांकि अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज और लीग की नई टीम बेंगलुरू को मात देना आसान नहीं होगा। स्पेन के क्लब बार्सिलोना की यूथ टीम के कोच रह चुके लोबेरा इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। लोबेरो ने कहा कि बेंगलुरू आईएसएल की सबसे मजबूत टीम है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी टीम मनचाहा परिणाम हासिल करने के लिए कुछ भी करेगी।

स्पेन के इस कोच ने कहा, "बेंगलुरू जानती है कि हम कैसे खेलते हैं और हम जानते हैं कि वो कैसे खेलती है। लेकिन हमारे लिए जरूरी है कि हम अपनी रणनीति को कायम रखे और अपनी शैली के लिए हिसाब से खेलें। हमें अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान देने की जरूरत है और अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू करने की जरूरत है। बेंगलुरू एफसी इस समय काफी मजबूत टीम है। उन्होंने बता दिया है कि वह शानदार फॉर्म में हैं। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम उस टीम के खिलाफ अच्छा परिणाम निकालें जो हमसे काफी बेहतर है।"

गोवा ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ खेले गए मैच में जल्दी गोल खा लिया था, बावजूद इसके उन्होंने गेंद पर 65 फीसदी अपना कब्जा रखा। बेंगलुरू के खिलाफ जब गोवा की टीम भिड़ेगी तो लोबेरो की इसी बात को दोहराने की होगी। 

एफसी गोवा के मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नाडेज आई-लीग में बेंगलुरू के खिलाफ खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, "बेंगलुरू एफसी काफी मजबूत टीम है। हमें इस मैच को चुनौती के तौर पर लेना होगा। इसलिए हमें एक टीम के तौर पर रणनीति बनाने और कल टीम के तौर पर खेलने की जरूत है।"

वहीं दूसरी तरफ, बेंगलुरू के कोच अल्बर्ट रोका सीजन में मिली शुरुआत को जारी रखना चाहेगी। स्पेन के इस कोच ने हालांकि अपने हमवतन विपक्षी टीम के कोच लोबेरा की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह उनका सामना करने के लिए तैयार हैं। 

रोका ने कहा, "निश्चित तौर पर यह मुश्किल होने वाला है। गोवा के पास भी बार्सिलोना के कोच हैं। हम दोनों की मानसिकता एक जैसी है- गेंद अपने पास ज्यादा रखो और दबाव बनाओ। यह बात उन्होंने अपने दो मैचों में साबित की है। बेशक उन्होंने अपना पहला मैच गंवा दिया हो, लेकिन मेरे लिए वह हीरो इंडियन सुपर लीग की सबसे ज्यादा प्रभावित टीमों में से एक है।"

रोका ने कहा कि एफसी गोवा प्ले ऑफ में जा सकती है। लेकिन साथ ही वह अपनी टीम को कल जीतते हुए देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "हम जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। देखते हैं क्या होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement