Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूरो 2016: आयरलैंड को हराकर फ्रांस पहुंचा क्वार्टर फाइनल में

लियोन (फ्रांस): एंटोनी ग्रीजमैन द्वारा किए गए दो गोलों की मदद से फ्रांस ने आयरलैंड को 2-1 से हराकर यूरो कप फुटबाल-2016 के अंतिम-8 दौर में जगह बना ली है। आयरलैंड ने खेल शुरू होने

IANS IANS
Published on: June 27, 2016 14:25 IST
 france-euro-2016- India TV Hindi
france-euro-2016

लियोन (फ्रांस): एंटोनी ग्रीजमैन द्वारा किए गए दो गोलों की मदद से फ्रांस ने आयरलैंड को 2-1 से हराकर यूरो कप फुटबाल-2016 के अंतिम-8 दौर में जगह बना ली है। आयरलैंड ने खेल शुरू होने के दो मिनट बाद ही 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन ग्रीजमैन ने दूसरे हाफ में एक बेहतरीन हेडर से उसे खत्म किया और फिर तीन मिनट बाद अपनी टीम के लिए विजयी गोल किया।

आयरलैंड ने पहला गोल पेनाल्टी पर किया था। फ्रांसीसी मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने शेन लोंग के खिलाफ फाउल किया और इटेलियन रेफरी निकोला रिजोली ने पेनाल्टी देने का फैसला किया।

पेनाल्टी पर इंग्लिश चैम्पियनशिप क्लब नार्विच सिटी के लिए खेलने वाले रोबी ब्रैडी ने गोल कर अपनी टीम को आगे कर दिया।

इस मैच को फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद भी देख रहे थे, लिहाजा पीछे होने के बाद फ्रांसीसी टीम थोड़ी परेशान नजर आई लेकिन ग्रीजमैन ने 58वें और 61वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को न सिर्फ मुश्किल से निकाला बल्कि अगले दौर में भी पहुंचा दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement