Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने हिमा दास को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी

आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा ने गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रचा है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: July 13, 2018 13:26 IST
हिमा दास- India TV Hindi
हिमा दास

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आईएएएफ टूर्नामेंट में इतिहास रचने वाली हिमा दास की सराहना की। सभी ने ट्वीट के जरिए हिमा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी। 

आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा ने गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रचा है। 

हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की। इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में गोल्ड जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं। 

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "हमारी बेहतरीन एथलीट हिमा को फिनलैंड में वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीतने की बधाई। यह असम और भारत के लिए बेहद ही गर्व का पल है। अब ओलम्पिक पोडियम का लक्ष्य।"

मोदी ने ट्वीट किया, "यह उपलब्धि आगामी वर्षो में युवा एथलीटों को प्रेरित करेगी।"

ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए राहुल ने लिखा, "यह विश्व चैम्पियनशिप ट्रैक में भारत को मिला पहला स्वर्ण पदक है। मैं उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं और उन्हें इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देता हूं।"

धान की खेती करने वाले एक किसान की बेटी हिमा नागोन जिले की निवासी हैं। उन्होंने गुरुवार को इस स्पर्धा में अमेरिका और जमैका की धावकों को पछाड़ते हुए सोना जीता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement