Friday, March 29, 2024
Advertisement

वुशु में भारतीय खिलाड़ी को हराने के बाद भी ईरान के इस खिलाड़ी ने जीता पूरे हिंदुस्तान का दिल

हारने वाले देश के लोग भी उस खिलाड़ी के कायल हो गए जिसने उन्हीं के खिलाड़ी को बुरी तरह से पटखनी दी।

Shradha Bagdwal Reported by: Shradha Bagdwal
Updated on: August 24, 2018 13:08 IST
 इरफान अहानगारियन- India TV Hindi
 इरफान अहानगारियन

एक खेल में हार-जीत से बढ़कर और क्या हो सकता है, जीत के लिए खिलाड़ी जी जान लगा देता है, तो वहीं हारने वाला का सालों का सपना पल में मिट्टी में मिल जाता है लेकिन आज हमने 18वें एशियन गेम्स में एक ऐसी तस्वीर देखी, जो जीत-हार से कई गुना बढ़कर है। जिसको देखने के बाद हारने वाले देश के लोग भी उस खिलाड़ी के कायल हो गए जिसने उन्हीं के खिलाड़ी को बुरी तरह से पटखनी दी। 

जी हां इस खिलाड़ी का नाम है इरफान अहानगारियन। दरअसल इरफान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय वुशु खिलाड़ी सूर्य भानु प्रताप चोटिल हो गए थे। उनके पैर में चोट लगी थी। जिसकी चलते मैच के बाद ये ईरानी खिलाड़ी खुद भानु को गोद में उठाकर उन्हें उनके कोच के पास ले गया। इसके बाद भानु ने गले लगकर उनका शुक्रिया अदा किया। जाहिर इरफान की इस खेल भावना को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि ईरान के इस वुशु चैंपियन ने मुकाबले के साथ-साथ पूरे हिंदुस्तान का दिल भी जीता।

गौतरलब है कि इस सेमीफाइनल मुकाबले में अहानगारियन के सूर्य भानु प्रताप के खिलाफ कोई नरमी नहीं दिखाई और सांडा इवेंट के 60 किलोग्राम भारवर्ग में 2-0 से मात देकर फाइनल का टिकट भी हासिल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement