Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुकाबले के लिए तैयार हैं मुक्केबाज अखिल व जितेंदर

पेशेवर मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेंदर कुमार शनिवार को होने वाले अपने अगले पेशेवर मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 09, 2018 18:26 IST
Akhil, jitender- India TV Hindi
Akhil, jitender

नई दिल्ली: पेशेवर मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेंदर कुमार शनिवार को होने वाले अपने अगले पेशेवर मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यह दोनों राष्ट्रीय राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में 'लेजेंड न्यू होप्स' नाम से खेली जाने वाली प्रतियोगिता में रिंग में कदम रखेंगे। यह मुक्केबाजी प्रतियोगिता डब्ल्यूबीसी और बॉक्सिंग प्रीमियर लीग के सहयोग से 'होप एंड ग्लोरी बॉक्सिंग' द्वारा आयोजित की जा रही है। 

अखिल कुमार का सामना तंजानिया के सदिकी मोम्बा से होगा वहीं जितेंदर कुमार फिलीपींस के डेनिस पडुआ से भिडेंगे। डब्ल्यूबीसी एशियन चैंपियन बृजेश कुमार मीना का सामना जॉर्जिया से डैटो ननवा से होगा।

महाराष्ट्र के पहले प्रो बॉक्सर सिद्धार्थ वर्मा के सामने उजबेकिस्तान के उलुगबेक सोबिरोवजै होंगे।

इसमें महिला मुक्केबाज भी हिस्सा ले रही हैं। प्रीति दहिया, रुपिंदर कौर और रश्मि गौड़ जैसी महिला मुक्केबाज इसमें नजर आएंगी। 

इस आयोजन में प्रसिद्ध मुक्केबाजी विश्लेषक जेम्स 'स्मिट्टी' स्मिथ प्रमुख अतिथि के रूप में भाग लेंगे। 

इस अवसर पर, 'होप एंड ग्लोरी बॉक्सिंग' के संस्थापक और प्रबंध निदेशक विकास मलिक ने कहा, "यह हमारे लिए गौरव का क्षण है क्योंकि हम एक मंच पर सबसे अच्छी मुक्केबाजी प्रतिभाओं को लेकर आ रहे हैं। हमारा लक्ष्य प्रतिभा को जमीनी स्तर पर पोषण करना है ताकि हम इंडियन प्रो बॉक्सिंग के अगले बड़े स्टार का निर्माण कर सकें।"

इस अवसर पर जेम्स 'स्मिट्टी' स्मिथ ने कहा, "मैं इस तरह के आयोजन के लिए भारत में होने पर उत्साहित हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि 'होप एंड ग्लोरी बॉक्सिंग' भारत और एशिया में पेशेवर मुक्केबाजी का भविष्य है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement