IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. अपनी 'नक्कल गेंद' पर काम कर रहा हूं: सिद्धार्थ कौल

अपनी 'नक्कल गेंद' पर काम कर रहा हूं: सिद्धार्थ कौल

सनराइजर्स को अपना अगला मैच गुरुवार को यहां के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। 

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:17 Apr 2018, 9:47 PM IST]
- Khabar IndiaTV
सिद्धार्थ कौल

मोहाली: भारत के युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल इस समय अपनी 'नक्कल गेंद' पर काम कर रहे हैं। वह इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं और इसी दौरान अपनी 'नक्कल गेंद' को बेहतर करने की कोशिश में हैं। सनराइजर्स को अपना अगला मैच गुरुवार को यहां के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। 

मैच से पहले कौल ने बताया कि वह अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "काफी बदलाव आ रहे हैं मेरी गेंदबाजी में। एक तो काफी पेस ला रहा हूं मैं अपनी गेंदबाजी में, साथ ही विविधता लाने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे जितने भी टीम के साथ ही हैं वो बता रहे हैं कि पेस में काफी फर्क आया है पहले से। साथ ही मैं अपनी नक्कल गेंद पर और सुधार करने पर मेहनत कर रहा हूं उसमें और विविधिता लेकर आ रहा हूं कि कब कैसे डालनी हैं।"

कौल ने कहा, "थोड़े और बदलाव कर रहा हूं। टूर्नामेंट के बीच में ही उसमें और सुधार होता जा रहा है। मैं घरेलू क्रिकेट में जो करता आ रहा था वही चीज यहां कर रहा हूं। नक्कल गेंद में कुछ और चीजें डालना चाहा रहा हूं वो आप आने वाले समय में देखेंगे।"

हैदराबाद में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं। उनसे कौल क्या बात करते हैं इस पर इस गेंदबाज ने कहा, "मैं इस बात पर ध्यान देता हूं कि वो जब गेंदबाजी कर रहा होता है तो किस बात पर ज्यादा ध्यान देता है। मैं इसी बारे में बात करता हूं उससे।"

उन्होंने कहा, "हर गेंदबाज की अपनी एक अलग शैली होती है कि वो किस तरह से गेंदबाजी करता है। कई बार सीम पोजीशन पर हम बात करते हैं कि किस तरह डालनी है। वो भी मुझसे पूछ लेते हैं और मैं भी। हम अंडर-19 से साथ ही में खेले हैं तो हमारे बीच अच्छा भाईचारा है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Sunrisers Hyderabad medium pacer Siddharth Kaul today said that he was working hard to perfect bowling the knuckle ball.
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018