IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. 2018 IPL में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने रोहित, शतक से इतने रन से चूके

2018 IPL में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने रोहित, शतक से इतने रन से चूके

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के 11वें सीजन में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:17 Apr 2018, 11:00 PM IST]
रोहित शर्मा- Khabar IndiaTV
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के 11वें सीजन में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। रोहित ने 94 रन बनाए और अपने शतक से सिर्फ 6 रन से चूक गए। रोहित की बदौलत 

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी है। रोहित अपने शतक से चूक गए और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने अंत में पांच गेंदों में 17 रन बनाकर मुंबई को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उनका यह फैसला सही लग रहा था क्योंकि उमेश यादव ने पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर मुंबई के दो विकेट गिरा दिए थे। उमेश ने पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को बोल्ड किया और फिर अगली गेंद पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को बोल्ड कर मुंबई का स्कोर बिना किसी रन के दो विकेट कर दिया। 

कप्तान रोहित ने यहां जिम्मेदारी ली और दूसरे सलामी बल्लेबाज लुइस के साथ मिलकर पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। दोनों ने तीसरे विकेट लिए 108 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। 42 गेंद खेलकर छह चौके और पांच चौके मारने वाले लुइस को कोरी एंडरसन ने अपना शिकार बनाया। 

क्रुणाल पांड्या ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। वह 148 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। केरन पोलाड सिर्फ पांच रन ही बना सके और क्रिस वोक्स का पहला शिकार बने। 

रोहित दूसरे छोर से ताबड़तोड़ रन बना रहे थे। बेंगलोर के गेंदबाजों के हर दांव विफल हो रहे थे। रोहित आसानी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जब वह शतक से छह रन दूर थे तभी एंडरसन की गेंद पर वोक्स ने उन्हें लॉन्ग ऑन पर लपक लिया। 

रोहित ने अपनी पारी में सिर्फ 52 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा पांच छक्के लगाए। हार्दिक नाबाद लौटे। 

बेंगलोर के लिए उमेश यादव और कोरी एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Rohit Sharma at last returned to form as he smashed Bangalore bowlers all over the park at the Wankhede Stadium
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018