Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की ग्लैमरस महिला क्रिकेटर ने हेयर रिमूवर विज्ञापन करने से किया मना, ये बताई वजह

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर का हेयर रिमूवर विज्ञापन पर उनके बयान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में एक पोस्ट डाली है जो न सिर्फ वायरल हो गई बल्कि उन्हें शाबाशी भी मिल रही है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 24, 2018 13:40 IST
Sana Mir- India TV Hindi
Sana Mir

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर का हेयर रिमूवर विज्ञापन पर उनके बयान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में एक पोस्ट डाली है जो न सिर्फ वायरल हो गई बल्कि उन्हें शाबाशी भी मिल रही है. साना ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लिखा- वह अपने जीवन में अभी हेयर रिमूवर के लिए विज्ञापन नहीं करेंगी. इनके लिए उन्होंने वजह भी बताई है. सना की इस पोस्ट को हज़ारों लोग लाइक कर चुके हैं.

मीर सना का कहना है कि उन्होंने हाल ही में भारत और पाकिस्तान में हेयर रिमूवर क्रीम के विज्ञापन देखे और इसके बाद उनसे बोले बिना रहा नहीं गया. उनका कहना है कि विज्ञापन इस बात को बढ़ावा देते हैं कि लड़की कैसी दिखती है जो दरअसल बहुत ग़लत बात है. महत्वाकांक्षी महिला खिलाड़ियों के लिए मीर ने फेसबुक पर लिखा-खेल के मैदान में आपके हाथ मज़बूत होने चाहिए न कि चिकने हाथ. मीर ने कहा कि सबसे बुरी बात यह है कि युवा लड़कियों को एक संदेश देने के बजाय, उनकी त्वचा का रंग या बनावट जिससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम बॉडी शेमिंग और ऑब्जेक्टिफिकेशन का प्रचार कर रहे हैं और इस पर कोई कुछ कहता भी नहीं है.

मीर ने आगे कहा कि आज अगर दुनिया में टॉप महिला खिलाड़ी अपने अपने शिखर पर हैं तो वह अपनी काबिलियत के दम पर हैं, न कि अपनी स्किन के कलर के दम पर. मीर ने आगे कहा कि खेल के मैदान पर मज़बूत हाथ चाहिए न की नाज़ुक. मीर का कहना था कि उन्होंने सौंदर्य उत्पादों के प्रचार के कई ऑफर ठुकराए हैं. मैं सभी प्रायोजकों और सेलिब्रिटीज से निवेदन करती हूं कि जब हम युवा लड़कियों के सपने पूरा करने के लिए जुड़ते हैं तो हम उन्हें संकोची बनाने के बजाय असली आत्मविश्वास वाला रास्ता बताएं.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement