Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KKR के सह-मालिक बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ ख़ान की दौलत जानकर रह जाएंगे दंग

शाहरुख़ ख़ान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला और उनके पति जय मेहता के साथ मिलकर 2008 में कोलकता की फ़्रेंचाइज़ी 512 करौड़ रुपये में ख़रीदी थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि 14 फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड जीतने वाले शाहरुख़ ख़ान इंडिया ही नहीं बल्कि दुनियां में सबसे अमीर एक्टरों में से एक हैं. उनके पास टॉम क्रूज़, टॉम हैंस और क्लिंट ईस्टवुड से भी ज़्यादा दौलत है. 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2018 16:39 IST
Shahrukh Khan- India TV Hindi
Shahrukh Khan

नयी दिल्ली: बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ ख़ान की IPL टीम कोलकता नाइट राइडर्स शुक्रवार को फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए सनराइज़र्स हैदराबाद से भिड़ेगी. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फ़ाइनल में पहुंच चुकी है जो रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. द सन के मुताबिक़ शाहरुख़ ख़ान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला और उनके पति जय मेहता के साथ मिलकर 2008 में कोलकता की फ़्रेंचाइज़ी 512 करौड़ रुपये में ख़रीदी थी. इसका नाम उन्होंने कोलकता नाइट राइडर्स रखा. कोलकता शुरु में लड़खड़ाई लेकिन बाद में उसने 2012 और 2014 में ख़िताब जीता. IPL में कोलकता नाइट राइडर्स सबसे अमीर फ़्रेंचाइज़ी में से है.

एक्टर-प्रोड्यूसर शाहरुख ख़ान बॉलीवुड के सुपर स्टार तो हैं ही साथ ही वह अपनी अपील के मामले में हॉलीवुड के किसी भी बड़े स्टार को टक्कर दे सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि 14 फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड जीतने वाले शाहरुख़ ख़ान इंडिया ही नहीं बल्कि दुनियां में सबसे अमीर एक्टरों में से एक हैं. उनके पास टॉम क्रूज़, टॉम हैंस और क्लिंट ईस्टवुड से भी ज़्यादा दौलत है. 

एक अंदाज़े के मुताबिक़ शाहरुख़ ख़ान के पास 3890 करौड़ रुपये की संपत्ति है. एक दूसरे अंदाज़े के अनुसार उनके पास 54 अरब रुपये की दौलत है. बताया जाता है कि वह एक फ़िल्म के लिए टाम हैंस, रेयान गोसलिंग और मैट डैमोन से भी ज़्यादा पैसा लेते हैं.

शाहरुख़ ख़ान मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं. इसके अलावा उनके देश-विदेश में कई घर हैं जिनकी क़ीमत करौड़ों में बताई जाती है. 2017 में फ़ॉर्ब्स पत्रिका की दुनियां के सबसे अमीर एक्टरों में लिस्ट में शाहरुख़ को 8 नंबर पर रखा था.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement