Friday, April 19, 2024
Advertisement

कुलदीप यादव ने 1 ओवर में पहले शिखर धवन को किया आउट,फिर विलियमसन को पवेलियन भेज पलट दिया मैच का नक्शा

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दूसरा क्वालीफायर खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2018 20:06 IST
कुलदीप यादव- India TV Hindi
कुलदीप यादव

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता के गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में हैदराबाद की कमर तोड़ कर रख दी। कुलदीप ने अपने एक ही ओवर में पहले शिखर धवन और फिर केन विलियमसन को आउट कर मैच ही बदल दिया। कुलदीप पारी का 8वां ओवर फेंक रहे थे। कुलदीप ने पहली गेंद पर धवन को LBW किया। धवन शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और बड़ी पारी की तरफ बढ़ रहे थे। धवन ने आउट होने से पहले 24 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। धवन ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया।

इसके बाद उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप ने फिर से कमाल दिखाया और आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज और टीम के कप्तान विलियमसन को सिर्फ 3 रनों पर कार्तिक के हाथों कैच करा दिया। एक ही ओवर में दो विकेट खोने के बाद हैदराबाद की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर पहुंच गई। ये दोनों बल्लेबाज टीम की जान थे लेकिन दोनों के आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा।

आपको बता दें कि दोनों टीमों का इरादा इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाने का होगा। मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता की टीम लगातार 4 मैच जीत चुकी है और विजय रथ पर सवार है। वहीं, हैदराबाद की टीम लगातार 4 मुकाबले हार चुकी है और टीम का इरादा हार के सिलसिले को तोड़ने का होगा। कोलकाता की टीम अपने घर पर किस कदर खतरनाक है ये किसी से भी छिपा नहीं है। हैदराबाद की टीम को पहले क्वालीफायर में बेहद नजदीकी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था और चेन्नई सुपर किंग्स के फैफ डू प्लेसी ने अकेले दम पर मैच हैदराबाद के जबड़े से छीन लिया था। अब हैदराबाद के पास फाइनल में पहुंचने का दूसरा मौका भी है। लेकिन टीम के लिए कोलकाता से पार पाना आसान नहीं होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement