Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2018, Qualifier 1, CSK vs SRH: तो इस कारण महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

आज का मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 22, 2018 19:26 IST
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV Hindi
चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2018 के Qualifier 1 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आईपीएल में अब तक वैसे ज्यादातर मैचों में यही देखने को मिला है कि टॉस जीतने वाली टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही करती हैं और लक्ष्य का पीछा करने में यकीन रखती हैं। टॉस के बाद एम एस धोनी ने कहा, 'मैच 7 बजे शुरू हो रहा है और मैदान पर ओस पड़ेगी। ओस से दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो सकती है और इसलिए हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। इसके अलावा ये ऐसा मैदान है जहां आ अपने विरोधी टीम को कम से कम स्कोर पर रोक सकते हैं और उसके बाद लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। हमारी टीम ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। टीम में शानदार खिलाड़ी हैं और ये टीम के लिए अच्छा है।' (हिंदी में लाइव ब्लॉग पढ़ने के लिए क्लिक करें)

धोनी ने आगे कहा, 'भले ही टीम प्लेऑफ में आसानी से पहुंच गई हो लेकिन ये नई शुरुआत है। हमारा लक्ष्य एक समय में एक मैच पर ध्यान देने का होना चाहिए।' दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़ मैदान पर हो रहा है। हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले और चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर रही थी। खिताब का सबसे बड़ा दावेदार धोनी की चेन्नई को माना जा रहा है। इसके पीछे धोनी की मौजूदा फॉर्म और उनके आईपीएल में अनुभव को माना जा रहा है। वैसे धोनी की टीम को चैंपियन बनाने के लिए इतिहास भी उनके साथ है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार खिताब पॉइंट्स टैली में नंबर 2 पर रहने वाली टीम ने जीता है। 2011 से 2015 तक लगातार 5 साल तक पॉइंट्स टैली में दूसरे स्थान पर काबिज टीम चैंपियन बनी। धोनी जानते है मैदान पर जोश से ज्यादा होश काम आता है। धोनी की यही खूबियां चेन्नई को चैंपियन बनने का बड़ा दावेदार मान रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement