Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2018: भारत के इस खिलाड़ी ने ओपनिंग में उतरते ही सबसे कम उम्र में बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018 में भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2018 15:32 IST
पृथ्वी शॉ- India TV Hindi
पृथ्वी शॉ

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम की हार का सिलसिला जारी रहा और टीम को अपने घर पर खेले गए मुकाबले में भी 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भले ही दिल्ली की टीम को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन टीम का एक खिलाड़ी ऐसा था जिसने हर किसी का ध्यान खींचा। इस खिलाड़ी ने दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करते हुए बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ हैं। पृथ्वी शॉ को दिल्ली की तरफ से आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिला और पहली ही बार में उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कौन सा है ये रिकॉर्ड, आइए आपको बताते हैं।

पृथ्वी शॉ ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड: दिल्ली की तरफ से ओपनिंग में उतरते ही शॉ के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। शॉ जब दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने उतरे तो उनकी उम्र 18 साल, 165 दिन की थी और इसके साथ ही अब वो आईपीएल में सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। शॉ से पहले ये रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम था। पंत ने 18 साल, 212 दिन में ओपनिंग करने का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन अब शॉ ने पंत के रिकॉर्ड को तोड़कर उसमें अपना नाम लिखवा लिया है।

शॉ के लिए पहला मैच कुछ खट्टा, कुछ मीठा रहा। मीठा इसलिए क्योंकि उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 10 गेंदों में 22 रनों की पारी खेल डाली। और खट्टा इसलिए क्योंकि उनकी टीम को पंजाब के हाथों 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। माना जा रहा था कि ये मैच दिल्ली में ही खेला जा रहा है और इस लिहाज से टीम अपने घर पर मुकाबला जरूर जीतेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और टीम को रोमांचक मुकाबले में पंडाब से 4 रन से हार झलनी पड़ी। दिल्ली की टीम अभी भी प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement