Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL-2018: विराट कोहली और धोनी के बीच होगा ये धमासान

दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स आते ही अपने रंग में दिख रही है और उसने चार मैचों में जीत हासिल करते हुए बता दिया है कि क्यों उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल टीम माना जाता है. अगले मैच में उसका सामना एक ऐसी टीम से है जिसका 11वां सीजन अभी तक खराब रहा है

IANS Reported by: IANS
Published on: April 24, 2018 19:28 IST
Dhoni, Kohli- India TV Hindi
Dhoni, Kohli

बेंगलुरू: दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स आते ही अपने रंग में दिख रही है और उसने चार मैचों में जीत हासिल करते हुए बता दिया है कि क्यों उसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल टीम माना जाता है. अगले मैच में उसका सामना एक ऐसी टीम से है जिसका 11वां सीजन अभी तक खराब रहा है. चेन्नई को अपने अगले मैच में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ना है.

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई का सामना करना आसान नहीं होगा. चेन्नई शानदार फॉर्म में है और पांच मैचों में सिर्फ एक में उसे हार मिली है. वहीं, बेंगलोर को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है. चेन्नई के बल्लेबाजों ने हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. शेन वाटसन और अंबाती रायडू की सलामी जोड़ी फॉर्म में है जो बेंगलोर के अभी तक राह से भटके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकती है. सुरेश रैन, ड्वायन ब्रावो और कप्तान धोनी के रहते चेन्नई किसी भी परिस्थिति में कहीं से भी मैच जीत सकती है. इन तीनों में वो काबिलियत है कि यह टीम को बड़ा स्कोर प्रदान कर सकते हैं और किसी भी लक्ष्य तक टीम को पहुंचा भी सकते हैं.

गेंदबाजी में दीपक चहर ने काफी प्रभावित किया है. दीपक को शार्दूल ठाकुर का भी अच्छा साथ मिला है. दोनों ने क्रमश: पांच और चार मैच खेले हैं तथा छह-छह विकेट लिए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी वाटसन भी टीम की गेंदबाजी की धुरी में शामिल हैं. स्पिन में लेग स्पिनर इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा अभी तक टीम के लिए काफी असरदार साबित हुए हैं। दोनों ने टीम को कठिन समय में सफलता दिलाई है। 

बेंगलोर की टीम में कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, मनदीप सिंह, क्विंटन डी कॉक और ब्रेंडन मैक्कलम जैसे नाम हैं, लेकिन इनमें कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया है। कोहली ने पांच मैचों में 57.75 की औसत से 231 रन बनाएए हैं। डिविलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 39 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली और अगर वह चेन्नई के खिलाफ भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो बेंगलोर के लिए इससे बड़ी खुशी की बात नहीं होगी। बेंगलोर की समस्या सही सलामी जोड़ी न मिलना रही है। 

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर से टीम काफी आस लगाए बैठी है। गेंदबाजी में क्रिस वोक्स ने भी प्रभावित किया है और आठ विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं उमेश यादव के नाम भी आठ विकेट हैं।

बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन। 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement