IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: रोहित शर्मा आज होंगे टीम से बाहर! जानिए KXIP के खिलाफ क्या होगी MI की प्लेइंग इलेवन

IPL 2018: रोहित शर्मा आज होंगे टीम से बाहर! जानिए KXIP के खिलाफ क्या होगी MI की प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2018 में आज किंग्स इलेवन से हारते ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:16 May 2018, 5:14 PM IST]
मुंबई इंडियंस- Khabar IndiaTV
मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आज आईपीएल 2018 का 50वां मैच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस के लिए ये मैच बेहद अहम है और अगर टीम को आज हार झेलनी पड़ती है तो उसके आईपीएल-11 के अभियान को बड़ा झटका लगेगा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। टीम को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा और रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि ये मुकाबला उनके घर यानी वानखेड़े के मैदान पर ही खेला जाएगा। लेकिन सिर्फ घर पर खेले जाने से ही मैच नहीं जीते जाते। मैच जीतने के लिए टीम के कप्तान को सही रणनीति और सही टीम कॉम्बीनेशन के साथ मैदान पर उतरना होता है।

लेकिन मुंबई के लिए सबसे बड़ी समस्या ये है कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही फॉर्म में नहीं हैं और लगातार सस्ते में आउट हो रहे हैं। इसके अलावा टीम का मिडिल ऑर्डर भी अब तक लगातार अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका है। सवाल ये उठता है कि क्या टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को आज के मैच से बाहर कर सकता है? हम आपको बता दें कि आज टीम का सबसे अहम मुकाबला है और रोहित टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं ऐसे में मैनेजमेंट रोहित को बाहर करने का जोखिम मोल नहीं लेगा। आइए आपको बताते हैं कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ टीम उतर सकती है।

ओपनिंग: टीम के ओपनिंग खिलाड़ियों ने ही अब तक अच्छा खेल दिखाया है और ज्यादातर मैच में अच्छी शुरुआत दी है। सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस अच्छी लय में हैं और पहले विकेट के लिए अच्छी साझेदारी कर रहे हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बार फिर से दोनों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

मिडिल ऑर्डर: टीम का मिडिल ऑर्डर सबसे खराब नजर आ रहा है। हालांकि टीम के मिडिल ऑर्डर में सबसे बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन फिर भी ये सारे ही खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोहित शर्मा तीसरे, ईशान किशन चौथे, हार्दिक पंड्या पांचवें, जे पी डुमिनी, छठे और क्रुणाल पंड्या सातवें नंबर पर खेलते नजर आ सकते हैं। 

गेंदबाजी: गेंदबाजों ने अब तक मुंबई के लिए अच्छा काम किया है। टीम में मिचेल मैकलेनघन और जसप्रीत बुमराह के रूप में बेहतरीन तेज गेदंबाज हैं। दोनों किसी भी समय विकेट निकालने का माद्दा रखते हैं। तो वहीं, मयंक मार्कंडे और बेन कटिंग भी विरोधी टीमों पर नकेल कसने का काम करेंगे। 

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: एविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, ईशान किशन, जेपी डुमिनी, हार्दिक पंड्य, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, मिचेल मैकलेनघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018, MI vs KXIP: Likely eleven for Mumbai Indians, IPL 2018: रोहित शर्मा आज होंगे टीम से बाहर! जानिए KXIP के खिलाफ क्या होगी MI की प्लेइंग इलेवन
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018