IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: आउट ऑफ फ़ॉर्म युवराज सिंह की किंग्स XI पंजाब से हो सकती है छुट्टी!

IPL 2018: आउट ऑफ फ़ॉर्म युवराज सिंह की किंग्स XI पंजाब से हो सकती है छुट्टी!

एक समय के तूफ़ानी बल्लेबाज़ युवराज सिंह एक तरफ तो टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी तरफ़ IPL की टीम किंग्स XI पंजाब में उनकी जगह हिलने लगी है.

Written by: India TV Sports Desk [Updated:16 Apr 2018, 4:54 PM IST]
Yuvraj Singh- Khabar IndiaTV
Yuvraj Singh

एक समय के तूफ़ानी बल्लेबाज़ युवराज सिंह एक तरफ तो टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी तरफ़ IPL की टीम किंग्स XI पंजाब में उनकी जगह हिलने लगी है. बता दें कि युवराज 2019 विश्व कप में खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन नये खिलाड़ियों की पौध के सामने उनके लिए ये काम आसान नहीं होगा. 

मौजूदा IPL युवी के लिए कमबैक का अच्छा मंच साबित हो सकता है लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में उन्होंने निराश ही किया है. इस आईपीएल में अभी तक तीन मैच में युवराज सिर्फ 36 रन बना पाए हैं. उसमें उनका बेस्ट स्कोर 20 रन रहा है. किंग्स इलेवन के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रुप में खेल रहे युवराज टीम में बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में नाकाम रहे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजित अगरकर का कहना है कि पंजाब को अब युवराज सिंह को लेकर कड़ा फ़ैसला करना होगा. अगरकर एक क्रिकेट वेबसाइट पर चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के बाद बोल रहे थे. रविवार को हुए इस मैच में पंजाब ने चेन्नई को 4 रनों से हराया था. अगरकर का कहना है कि उन्हें टीम में बने रहने के लिए रन बनाने होंगे. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि अब युवराज सिंह को लेकर फैसला किया जाए. कमज़ोर प्रदर्शन के बाद भी टीम से उन्हें सपोर्ट तो मिल रहा है लेकिन टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए युवराज को काफी मेहनत करनी होगी. 

अगरकर ने कहा कि किंग्स इलेवन के पहले मैच में जब टीम बहुत दबाव में थी और रनों की सख़्त ज़रुरत थी, तब युवराज लय में नहीं दिख रहे थे. दूसरे मैच में भी वह बेरंग थे और तीसरे मैच में भी उन्होंने कोई ख़ास पारी नहीं खेली. ऐसे में कप्तान अश्विन को ये देखना होगा कि कैसे वो टीम को बेहतर मिडिल ऑर्डर दे सकते हैं, क्योंकि अगर ओपनिंग पेयर अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए तो मिडिल ऑर्डर पारी को अच्छे स्कोर तक पहुंचा सके. किंग्स इलेवन में कई अच्छे प्लेयर हैं जो मौके का इंतज़ार कर रहे हैं. ऐसे में युवराज को लेकर कप्तान अश्विन को कोई फैसला करना होगा.

बता दें कि पंजाब की टीम में इस बार धाकड़ बल्लेबाज़ क्रिस गेल हैं लेकिन अश्विन ने उन्हें पहले दो मैचों में बाहर बैठाया था. रविवार को गेल को जब टीम में लिया तो उन्होंने 63 रन की तूफ़ानी पारी खेलकर चेन्नई जैसी तगड़ी टीम को हराने में महत्वपूर्ण योगदान किया. 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: आउट ऑफ फ़ॉर्म युवराज सिंह की किंग्स XI पंजाब से हो सकती है छुट्टी!
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018