Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL-2018: आज जीत के रास्ते बने रहने की जद्दोजहद करेंगे पंजाब और हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब गुरुवार को अपने अगले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उसके घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उतरेगी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 26, 2018 15:42 IST
Williamson, Ashwin- India TV Hindi
Williamson, Ashwin

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज किंग्स इलेवन पंजाब गुरुवार को अपने अगले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उसके घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उतरेगी। मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमें जीत के रथ पर सवार हैं और ऐसे में दोनों अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगी।

हैदराबाद ने मंगलवार को रोचक मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को उसके घर में मात दी थी। इस लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने महज 119 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था। अब उसके सामने एक ऐसी टीम है जो इस सीजन में बेहद मजबूत और संतुलित नजर आ रही है। पंजाब ने अभी तक इस सीजन में छह में से पांच मैचों में जीत हासिल की है।

पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल उसकी इस सफलता के लिए काफी हद तक जिम्मेदार हैं। राहुल ने अभी तक छह मैचों में 236 रन बनाए हैं तो वहीं गेल ने तीन मैचों में ही 229 रन अपने खाते में डाल लिए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। गेल फिट न होने के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे। उनकी गैरहाजिरी की कमी पंजाब को खली थी। अगर गेल फिट होते हैं तो वह हैदराबाद के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

इस सीजन में करूण नायर ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच पारियों में 173 रन बनाए हैं। नायर की पारियों में सबसे अच्छी बात यह रही है कि उन्होंने टीम को कठिन परिस्थतियों में संभाला है। 

पंजाब की बल्लेबाजी में वरिष्ठ खिलाड़ी युवराज सिंह अभी तक कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। एरॉन फिंच और मंयक अग्रवाल ने भी निराश किया है।

हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है, ऐसे में पंजाब को सतर्क रहने की जरूरत है। गेंदबाजी में कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मोहित शर्मा के रहते टीम में गहराई है। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने भी अपने फिरकी के काफी प्रभावित किया है और वो हैदराबाद की बल्लेबाजी के लिए संकट खड़ा कर सकते हैं।

अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसकी ताकत उसकी गेंदबाजी है जिसमें राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेले थे। बल्लेबाजी हैदराबाद की चिंता का विषय रही है। कप्तान केन विलियमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज भरोसा नहीं जगा पाया है। विलियमसन ने अभी तक छह मैचों में 259 रन बनाए हैं। टीम प्रबंधन चाहेगा कि शिखर धवन, रिद्धिमान साहा भी विलियमसन के साथ बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम में अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

टीम के मध्यक्रम का भार मनीष पांडे और यूसुफ पठान पर है। हालांकि इन दोंनों ने अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। हैदराबाद को एक झटका बिली स्टानलेक के चोटिल हो जाने से लगा है जो उंगली में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement