Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL-2018: चेन्नई की हार में ही पंजाब की प्लेऑफ़ के लिए जीत होगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में  आज सुपर संडे के दूसरे मुक़ाबले में किंग्स इलेवन पंजाब महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में चेन्नई को हराकर पंजाब अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा। 

IANS Edited by: IANS
Published on: May 20, 2018 11:54 IST
Ashwin, Dhoni- India TV Hindi
Ashwin, Dhoni

पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में  आज सुपर संडे के दूसरे मुक़ाबले में किंग्स इलेवन पंजाब महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी।

इस मैच में चेन्नई को हराकर पंजाब अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा। बेहतरीन शुरआत के बाद पंजाब की टीम राह भटक गई है और अब उसे अंतिम चार में जाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में हर हाल में जीत ही चाहिए। 

पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पूरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है। क्रिस गेल ने उनका कुछ साथ जरूर दिया था लेकिन अब उनका बल्ला भी शांत ही हो गया। एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह मध्यम क्रम को संभालने में विफल रहे हैं। करुण नायर ने जरूर टीम की जिम्मेदारी ली है लेकिन बीते दो मैचों में वो भी शांत रहे हैं। गेंदबाजी में टीम का आक्रमण मुजीब उल रहमान के बिना अधूरा है। हालांकि कप्तान ने अश्विन ने जिम्मेदारी ली है लेकिन दूसरे छोर से सफल नहीं हो पाए हैं। तेज गेंदबाजों में सिर्फ एंड्रयू टाई ही अपना प्रभाव छोड़ सके हैं। 

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई को अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घर में 34 रनों से हरा दिया था। चेन्नई का प्रदर्शन पूरे सीजन शानदार रहा है। अंबाती रायुडू ने उसके लिए लगातार रन बनाए हैं। शेन वाटसन ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका बखूबी साथ दिया है। मध्यक्रम में सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी ने अच्छे से टीम को संभाला है और शीट एंकर का रोल निभाया है। निचलेक्रम में ड्वायन ब्रावो के रूप में बड़े शॉट खेलने वाला खिलाड़ी दो बार की इस विजेता के पास है। गेंदबाजी में धोनी ने जिसको मौका दिया उसने कप्तान को निराश नहीं किया। चाहे वो दीपक चहर हों, चाहे के.एम. आसिफ या लुंगी नगिदी। शार्दूल ठाकुर तो उसके लिए लगातार जिम्मेदारी निभा रहे हैं। स्पिन में टीम का जिम्मा हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा के कंधों पर है। पंजाब के खिलाफ किसे मौका मिलता है यह मैच के दिन ही पता चलेगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन।

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), युवराज सिंह, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एरॉन फिंच ,मनोज तिवारी, अंकित राजपूत, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल और एंड्रयू टाई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement