Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

...अगर ऐसा हो गया तो आज IPL से बाहर हो जाएगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2018 में आज मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2018 16:31 IST
मुंबई इंडियंस- India TV Hindi
मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2018 के 50वें मुकाबले में पिछली बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होना है। दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का इरादा इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने का होगा। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम आज आईपीएल से बाहर भी हो सकती है। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस उस मुकाम पर खड़ी है जहां एक-एक मैच उसके लिए करो या मरो का हो गया है। अगर आज मुंबई इंडियंस को किंग्स इलेवन पंजाब से हार झेलनी पड़ती है तो टीम आईपीएल-11 से बाहर हो जाएगी और फिर किसी भी कीमत में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकेगी।

फिलहाल मुंबई के 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार के साथ 10 अंक हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो वो अपना आखिरी मैच जीतकर भी ज्यादा से ज्यादा 12 पॉइंट ही बना पाएगी। वहीं, आज का मैच जीतने पर किंग्स इलेवन पंजाब के 14 पॉइंट हो जाएंगे। इस लिहाज से टॉप में रहने वाली चारों टीमों के कम से कम पॉइंट 14 रहेंगे और इस तरह मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ खेलने का सपना सिर्फ सपना बनकर रह जाएगा। इस लिहाज से मुंबई को ये मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा।

मुंबई को अपने पिछले मैच में अपने ही घर पर राजस्थान रॉयल्स से हार झेलनी पड़ी थी और ऐसे में टीम का आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म भी बेहद खराब है और वो इस सीजन में कुल 3 बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस को अगर आज के मैच में जीत हासिल करनी है तो उन्हें कुछ खास और कुछ अलग करना होगा। वर्ना टीम की लगातार दूसरी और कुल चौथी बार ट्रॉफी जीतने की उम्मीद चकनाचूर हो जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement