IPL 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL के 10 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार हुआ कि धोनी...

IPL के 10 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार हुआ कि धोनी...

भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स ये मैच 4 रन से हार गया हो, लेकिन मोहाली के मैदान पर पूरी महफिल सुपरकिंग्स के सिकंदर महेंद्र सिंह धोनी ने ही जीती। इस पारी की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि धोनी को पारी की शुरुआत में ही हैमस्ट्रिक ने परेशान कर दिया था।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:16 Apr 2018, 7:18 PM IST]
एम एस धोनी- Khabar IndiaTV
एम एस धोनी

धोनी की ऐसी पारी... ऐसा धमाका आपने लंबे समय से नहीं देखा होगा... मैदान के चारों तरफ चौकों-छक्कों की ये बरसात। शंखनाद है उस बल्लेबाज़ की ताकत का, जिसको क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा फिनिशर कहते हैं। खुद पर भरोसा किसे कहते हैं, ये इन शॉट्स को देख आप समझ सकते हैं। इन शॉट्स की रेंज, इसका महत्व सबकुछ आपको आकंड़ों और तस्वीरों के जरिए समझाएंगे।

भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स ये मैच 4 रन से हार गया हो, लेकिन मोहाली के मैदान पर पूरी महफिल सुपरकिंग्स के सिकंदर महेंद्र सिंह धोनी ने ही जीती। इस पारी की अहमियत इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि धोनी को पारी की शुरुआत में ही हैमस्ट्रिक ने परेशान कर दिया था। बीच मैदान माही लेट गए थे उनको चलने और दौड़ने में परेशानी हो रही थी लेकिन फिर इसके बाद खड़े-खड़े जैसे शॉट्स लगाए उसको इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। 

धोनी ने 44 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्के के साथ 79 रन की नाबाद पारी खेली। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा आईपीएल इतिहास में सिर्फ और सिर्फ तीसरी बार हुआ है जब धोनी नॉट आउट रहते हुए मैच ना जीता सके हो। जबकि 15 बार नॉटआउट रहते हुए वो जीत दिला चुके हैं।

धोनी जब खेल रहे थे तब किंग्स इलेवन पंजाब के कैंप में सन्नाटा था लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर धोनी लंबा शॉट नहीं लगा सके और हाथ से फिसल चुके मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने वापसी कर ली लेकिन सीएसके की हार के बावजूद इन शॉट्स ने पूरी दुनिया में ये संदेश जरूर पहुंचा दिया कि क्रिकेट का ये टाइगर अभी जिंदा है और अभी भी शिकार करना ही उसका सबसे पसंदीदा काम है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018 Dhoni's unbeaten 79 off 44 balls got CSK agonisingly close to the target
Promoted Content

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

IPL 2018