Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2018, DD vs KXIP: पंजाब की जीत के हीरो 17 साल के मुजीब का वो 20वां ओवर

हार के लिए जहां दिल्ली की ख़राब बैटिंग ज़िम्मेवार रही वहीं पंजाब के 17 साल के रहस्यमयी स्पिन बॉलर मुजीब उर रहमान की ग़ज़ब की बॉलिंग का भी योगदान रहा. अंतिम औवर में मुक़ाबला रहा मुजीब और श्रेयस अय्यर के बीच.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2018 13:09 IST
Mujeeb Ur Rahman- India TV Hindi
Mujeeb Ur Rahman

नयी दिल्ली: दिल्ली डेयरडेविल्स ने सोमवार को अपने घर (फ़ीरोज़शाह कोटला) में किंग्स XI पंजाब के ख़िलाफ़ टीम में पांच बदलाव किए. इस बदलाव ने काम भी किया और पंजाब 20 ओवर में सिर्फ़ 143 रन ही बना सकी. लेकिन फिर भी दिल्ली मैच के अंतिम ओवर की अंतिम बॉल पर मैच हार गई और इस तरह अंक तालिका की तलहटी में लग गई. इस हार के लिए जहां दिल्ली की ख़राब बैटिंग ज़िम्मेवार रही वहीं पंजाब के 17 साल के रहस्यमयी स्पिन बॉलर मुजीब उर रहमान की ग़ज़ब की बॉलिंग का भी योगदान रहा. अंतिम औवर में मुक़ाबला रहा मुजीब और श्रेयस अय्यर के बीच. एक तरफ जहां विकेट लगातार गिर रहे थे वहीं श्रेयस अंतिम ओवर तक डटे रहे. 

दिल्ली को अंतिम 6 गेंदों पर 17 रन बनाने थे. मुजीब ने पहली बॉल तेज़ी से डाली, श्रेयस अपनी जगह जम गए और उन्हें शॉट खेलने की जगह नहीं मिली, बॉल श्रेयस के पैड पर लगी. दूसरी बॉल मुजीब ने ऑफ़ स्टंप के बाहर डाली जो शॉर्ट थी. अय्यर ने इस पर टेनिस बॉल शॉट लगाया और मुजीब के सिर के ऊपर से बॉल सीमा रेखा के ऊपर से छह रन के लिए चली गई. तीसरी बॉल श्रेयस ने लॉंगऑन की तरफ खेली लेकिन रन लेने से मना कर दिया. चौथी बॉल पर श्रेयस ने मिड विकेट की तरफ खेलकर दो रन ले लिए और स्ट्राइक अपने पास रखा. अब दिल्ली को जीत के लिए दो बॉलों पर 9 रन बनाने थे. पांचवी बॉल को श्रेयस ने आगे निकलकर शॉर्ट फ़ाइन लेग की तरफ चार रन के लिए खेल दिया. अब दिल्ली को अंतिम बॉल पर पांच रन चाहिए थे. मुजीब ने ये बॉल सीधी ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी, अय्यर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन लॉंगऑन पर पकड़े गए. 

आख़िरी बॉल पर जहां दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर भौचक्के रह गए वहीं पंजाब को मुजीब के रुप में एक नया हीरो मिल गया. इस जीत के साथ ही पंजाब अंक तालिका में चेन्नई को खिसकाकर पहले पायदान पर आ गई. आपको बता दें कि इस मैच में तूफ़ानी ओपनर क्रिस गेल को पंजाब ने आराम दिया था. 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement