Friday, April 19, 2024
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच ने तोड़ दिए IPL में छक्के लगने के सारे रिकॉर्ड

IPL 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले ने बना डाला छक्के लगने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 26, 2018 16:44 IST
एम एस धोनी- India TV Hindi
एम एस धोनी

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर छक्के लगाए। इस मैच में इतने छक्के लगे कि आईपीएल में छक्के लगने का नया रिकॉर्ड बन गया। बैंगलोर की तरफ से 16 और चेन्नई के बल्लेबाजों ने 17 बार गेंद को छह रनों के लिए भेजा। मैच में कुल 33 छक्के लगे और इसके साथ ही आईपीएल में किसी भी मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड बन गया। इस मुकाबले को चेन्नई की टीम ने आखिरी ओवर में जीत लिया और टीम की जीत के हीरो रहे कप्तान एम एस धोनी। 

मैच में लगे सबसे ज्यादा छक्के: चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में 33 छक्के लगे और इस मैच ने साल 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस और 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच का रिकॉर्ड तोड़ा। इन दोनों ही मैचों में 31-31 छक्के लगे थे। लेकिन अब चेन्नई और बैंगलोर के मुकाबले ने छक्कों का नया रिकॉर्ड बना डाला है। आपको बता दें कि मुकाबले में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डी विलियर्स के (68), डी कॉक के (53), मनदीप के (32) रनों की पारियों की मदद स 205 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच को 19.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर जीत लिया। चेन्नई की जीत के हीरो रहे एम एस धोनी, अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो। धोनी ने नाबाद (70) रनों की पारी खेली। इस दौरान धोनी के बल्ले से विजयी छक्का भी निकला। वहीं, रायडू ने (82) और ब्रावो ने 7 गेंदों में नाबाद 14 रन बनाए। धोनी ने हर किसी के सामने उदाहरण पेश करते हुए अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी और हीरो बन गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement