Friday, March 29, 2024
Advertisement

जानें क्यों हार्दिक का कैच पकड़ने के बाद कोहली हुए ग़ुस्सा और क्यों छूटी अनुष्का की हंसी

चार दिन पहले कोलकता नाइट राइडर्स से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने फ़ील्डर्स और गेंदबाज़ों की जमकर क्लास ली थी. उन्होंने कहा था कि ख़राब फ़ील्डिंग और ख़राब बॉलिंग के बाद हम जीत के हक़दार थे ही नहीं.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 02, 2018 12:52 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

नयी दिल्ली: चार दिन पहले कोलकता नाइट राइडर्स से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने फ़ील्डर्स और गेंदबाज़ों की जमकर क्लास ली थी. उन्होंने कहा था कि ख़राब फ़ील्डिंग और ख़राब बॉलिंग के बाद हम जीत के हक़दार थे ही नहीं. इस फ़टकार के बाद टीम के रवैया में जबरदस्त बदलाव आया और मंगलवार को उसने अच्छी बॉलिंग और अच्छी फ़ील्डिंग कर छोटे से टोटल को डिफ़ेंड किया और मुंबई इंडियंस को हराकर न सिर्फ उसे प्लेऑफ़ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया बल्कि ख़ुद की उम्मीदें ज़िंदा रखीं.

ग़ौरतलब है कि इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर बेंगलोर को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया था. बेंगलोर 20 ओवर में सिर्फ़ 167 रन ही बना सकी. उसके लिए ओपनर मनन वोहरा ने सर्वाधिक 45 रन बनाए जबकि मैक्कलम और कोहली ने क्रमश: 37 और 34 रन का योगदान किया. 

मुंबई के लिए ये लक्ष्य बहुत मुश्किल नहीं था हालंकि इस पिच पर स्ट्रोक खेलना आसान नहीं था. बहरहाल हार्दिक पंड्या (50) को छोड़कर मुंबई का कोई भी बल्लेबाज़ टिक न सका और मुंबई 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 153 रन ही बना सकी.

Anushka Sharma

Anushka Sharma

इस बीच डेथ ओवर में कोहली ने लॉंगऑन पर एक कमाल का कैच पकड़ा. साउदी की बॉल पर हार्दिक पंड्या ने ज़ोरदार शॉट लगाया लेकिन लॉंगऑन पर कोहली ने आगे की तरफ छलांग लगाते हुए ज़बरदस्त कैच पकड़ा. इस तरह के दो कैच वह पहले भी ले चुके हैं लेकिन इस बार वह कैच पकड़कर खुशी और ग़ुस्से में चीखने लगे मानों अपने खिलाड़ियों को बता रहे हों कि फ़ील्डिंग ऐसी की जाती है. मैच देखने के लिए आईं कोहली की पत्नी अनुष्का ये सब देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाईं और खिलखिलाकर हंस पड़ी. 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement