Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2018: एक वाइड के जरिए IPL ने छू लिया 200,000 रन का आंकड़ा

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में बना हैरान कर देने वाला रिकॉर्ड।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2018 19:24 IST
कोलकाता नाइट राइडर्स- India TV Hindi
कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2018 (IPL 2018) में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जिसपर शायद ही किसी का ध्यान गया होगा। ये रिकॉर्ड आईपीएल में दो लाखवां (200,000) रन बनने का था। खास बात ये है कि ये रन किसी बल्लेबाज ने छक्के, चौके, 3 रन, 2 रन या एक रन लेकर नहीं बनाया। बल्कि आईपीएल में दो लाखवां रन आर अश्विन की वाइड गेंद से बना। जी हां, अश्विन ने अपनी टीम की गेंदबाजी के दौरान 15वें ओवर में वाइड गेंद फेंकी और इसके साथ ही आईपीएल में दो लाखवां रन बन गया। इससे पहले आईपीएल का 1 लाखवां रन साल 2013 में मयंक अग्रवाल के बल्ले से निकला था।

साल 2008 में शुरू होने वाले आईपीएल को पहले 1 लाख रन के लिए 5 साल और अगले 1 लाख रन के लिए लगभग 5 साल इंतजार करना पड़ा। आपको बता दें कि ये कारनामा किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी और कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी के दौरान हुआ। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। जवाब में लिन के (74), कार्तिक के (43), उथप्पा के (34) रनों की पारियों की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवरों में 7 वितेट खोकर 191 रन बनाए।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को राहुल और गेल ने फिर से धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर उतरते ही पहले ओवर से ही धमाल मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मुकाबले में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। गेल और राहुल अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे तभी मैच में बारिश ने खलल डाला और मुकाबले को रोकना पड़ गया। मैच रोके जाने तक पंजाब 8.2 ओवरों में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 96 रन बना चुका था। गेल (49) और राहुल (46) पर बल्लेबाजी कर रहे थे। आपको ये भी बता दें कि अगर मैच आगे नहीं खेला जाता तो पंजाब को जीता घोषित कर दिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement