Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आईपीएल-11: आज घर में विजयी आगाज चाहेंगे चेन्नई के 'किंग्स'

राजनीतिक कारणों से अपना घरेलू मैदान स्थानांतरित किए जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल के 11वें संस्करण के एक मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2018 14:17 IST
महेन्द्र सिंह धोनी और...- India TV Hindi
महेन्द्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे

मोहाली: राजनीतिक कारणों से अपना घरेलू मैदान स्थानांतरित किए जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी। चेन्नई को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि राजस्थान को भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी थी। 

दोनों टीमें दो-दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग के 11वें संस्करण में लौटी हैं और इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। 

लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान इस संस्करण में चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ चार अंक लेकर पाचवें नंबर पर है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई के भी तीन मैचों में दो जीत से इतने ही अंक हैं और वह तालिका में चौथे नंबर पर है। 

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में नौ विकेट से पीटा था। इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते। 

दो बार की चैंपियन चेन्नई ने शुरूआती दोनों मैच जीते हैं और तीसरे मैच में उसे पंजाब ने चार से पराजित किया है। चेन्नई चाहेगी कि वह पंजाब को मात देकर जीत से नए घर का स्वागत करे। 

टीमें (सम्भावित): 

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिधुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी। 

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर,शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement