Friday, March 29, 2024
Advertisement

India Tv Exclusive: युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव बोले वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से इंग्लैंड दौरा अहम

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने इंडिया टीवी लोकप्रिय शो 'क्रिकेट की बात' में इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को लेकर खास बातचीत की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 26, 2018 16:25 IST
युजवेन्द्र चहल और...- India TV Hindi
युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव
टीम इंडिया के स्टार स्पिनर यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने इंडिया टीवी लोकप्रिय शो 'क्रिकेट की बात' में इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को लेकर खास बातचीत की।
 
वर्ल्ड कप के लिहाज से ये दौरा अहम: चहल
चहल ने कहा हमने सीजन में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ खेला और लगातार जीत हासिल की। ये मेरा पहला इंग्लैंड दौरा होगा और ये इस लिहाज से अहम होगा कि 2019 वर्ल्ड कप भी इंग्लैंड में खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ हमारी बेस्ट टीम जा रही है।
 
युवा खिलाड़ी के लिए बड़ा मौका: कुलदीप
वहीं, उनके साथी कुलदीप यादव ने कहा, मैं सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। इंग्लैंड की टीम बहुत मजबूत है। वो छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इंग्लैंड दौरा युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है कि वो विदेशी सरजमीं पर अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाएं।
 
डेथ बॉलिंग हमारी ताकत: चहल
इसके अलावा चहल ने टीम इंडिया की बॉलिंग यूनिट की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा डेथ बॉलिंग हमारी ताकत है। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, जसप्रीत बुमराह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट में मैं, कुलदीप और वॉशिंगटन सुंदर मोर्चा संभालेंगे। आईपीएल से भारतीय क्रिकेट को फायदा हुआ है। हमारी बेंच स्ट्रेंथ मजबूत हुई है। अगर कोई खिलाड़ी किसी वजह से मैच के लिए उपल्बध ना हो तो हमारे पास काफी विकल्प मौजूद रहते हैं। 
 
युवा खिलाड़ियों के आईपीएल सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म: कुलदीप
आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल लीग है और वहां टॉप पर रहने के लिए आपको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है। आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है वहां आपको दुनिया दिग्गज क्रिकेटरों के साथ खेलने का मौका मिलता है।
 
कप्तान कोहली अपने खिलाड़ियों पर भरोसा रखते हैं: कुलदीप
कुलदीप यादव टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन का श्रेय कोहली की कप्तानी को देते हैं। उन्होंने कहा, हमें एक ऐसा कप्तान चाहिए होता है जो हम पर भरोसा रखे। हमें सपोर्ट करे और जो हमारी ताकत है उसके मुताबिक हमसे गेंदबाजी करवाए। ऐसे मौहाल में गेंदबाजी करने से खिलाड़ी का आत्मविश्वास भी बढ़ता है। 
 
कोहली सभी खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं: चहल
विराट कोहली टीम में सभी खिलाड़ियों का सपोर्ट करते हैं। अगर किसी दिन कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो विराट उससे बात करते हैं और कॉन्पिडेंस बढ़ाते हैं। आईपीएल में हम 14 मैच खेलते हैं, जो कि एक सीरजी से बहुत ज्यादा हैं और हमारे पास कमैबक करने का काफी समय होता है इसलिए विराट मुझे हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं वो कभी युवा खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाते।
 
हमारा 50 प्रतिशत काम धोनी कर देते हैं: चहल
चहल ने कहा स्टंप के पीछे एम एस धोनी हमारा 50 प्रतिशत काम कर देते हैं। जब मैं गेंदबाजी के लिए जाती हूं धोनी विकेट के पीछे से बल्लेबाज की कमजोरियां बताते रहते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement