Friday, March 29, 2024
Advertisement

वनडे टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने कहा- अफगानिस्तान टेस्ट के बाद करूंगा सेलेक्टर्स से बात

अजिंक्य रहाणे को वनडे और टी20 टीम से बाहर रखा गया है और इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 13, 2018 14:33 IST
अजिंक्य रहाणे- India TV Hindi
अजिंक्य रहाणे

वनडे और टी20 टीम में जगह पक्की नहीं होने के कारण भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान अंजिक्य रहाणे ने कहा कि वो इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज की अपनी तैयारियों के मामले में स्थिति साफ करने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से बात करेंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के बाद रहाणे को फिलहाल डेढ़ महीने तक खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा क्योंकि उन्हें सीमित ओवरों की टीम से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज एक अगस्त से शुरू होगी लेकिन इससे पहले तीन जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

रहाणे से जब पूछा गया कि अगले डेढ़ महीने में वो क्या करेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘देखिए, मैं नहीं जानता कि इस टेस्ट मैच के बाद क्या होने जा रहा है। लेकिन हां, मैं चयनकर्ताओं से जरूर बात करूंगा।’ ऐसी चर्चा है कि वो भारत ए की तरफ से कुछ मैचों में खेल सकते हैं लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

रहाणे ने कहा, ‘मैं मुंबई में अपनी तैयारियां शुरू कर दूंगा जैसा कि मैं हमेशा बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स (बीकेसी) में करता रहा हूं। हर सीरीज से पहले मैं अच्छी तैयारी करता हूं लेकिन अभी मेरा ध्यान इस टेस्ट मैच पर है। हर टेस्ट मैच मायने रखता है और हमें ये मैच जीतना होगा।’ 

आपको बता दें कि रहाणे ने वनडे क्रिकेट में भी भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन रोहित शर्मा, शिखर धवन की वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिल पाती। रहाणे इन दोनों के विकल्प के तौर पर वनडे टीम में शामिल किए जाते हैं। अगर रोहित या फिर धवन में से कोई भी चोटिल होता है जब इस खिलाड़ी को वनडे टीम में जगह दी जाती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement