Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सहवाग को क्यों आशीष नेहरा से होती है जलन?

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी आशीष नेहरा के मुरीद हैं लेकिन इन तमाम चीज़ों के बावजूद सहवाग को नेहरा से जलन होती है.

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Published on: October 13, 2017 19:38 IST
Sehwag, Nehra- India TV Hindi
Sehwag, Nehra

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी आशीष नेहरा के मुरीद हैं. सहवाग को नेहरा की फ़िटनेस पर हैरानी होती है. उनका कहना है कि नेहरा दिन रात अपनी फ़िटनेस पर काम करते थे लेकिन इन तमाम चीज़ों के बावजूद सहवाग को नेहरा से जलन होती है.

सहवाग, दरअसल, हैदराबाद में तीसरे और अंतिम टी-20 मैच के पहले नेहरा के साथ बिताए वक़्त के अपने अनुभव को साझा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जब आशीष नेहरा को 1999 में सीधे टेस्ट टीम में जगह मिली तो उन लोगों को बहुत जलन हुई.

सहवाग ने कहा-'मुझे लगा कि नेहरा जी ने बड़ी अच्छी छलांग लगा दी, सीधे इंडियन चीम में पहुंच गए जबकि हम अभी अंडर-19 ही खेल रहे हैं. पहले अंडर-19, फिर रणजी और फिर दिलीप ट्रॉफ़ी में खेलने के बाद इंडियन टीम में जगह पाने के मौक़ा मिलता है लेकिन नेहरा को सीधे ही एंट्री मिल गई.'

ग़ौरतलब है कि 38 साल के नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घो।णा कर दी है. वह 1 नवंबर को दिल्ली के फ़ीरोज़साह कोटला मैदान में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अंतिम मैच खेलेंगे.

नेहरा ने 17 टेस्ट में 44 और 120 वनडे में 157 विकेट लिए हैं. 26 टी-20 में उन्होंने 34 विकेट उनके नाम हैं. 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement